[gtranslate]
Country

यूपी उपचुनाव: फुटपाथ पर सब्जी बेचने वाले के बेटे को मिला बीजेपी से टिकट 

भारतीय राजनीति में आजकल  हरियाणा ,महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए  राज्यों से लेकर केंद्र तक राजनीतिक उठा -पटक जोर -शोर से चल रही है।इन राज्यों के साथ -साथ   उत्तर प्रदेश में भी 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव  को लेकर  बीजेपी ने अपने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश की  घोसी  सीट पर हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय  के सपनों को साकार करते हुए सब्जी बेचने वाले के बेटे को प्रत्याशी घोषित किया है। घोसी सीट से बीजेपी के घोषित प्रत्याशी का नाम है विजय राजभर  बीजेपी ने विजय राजभर को पूर्व राजयपाल फागू चौहान के बेटे का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाया है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के अंतिम व्यक्ति को भी देश के उच्च पदों और समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए , उसी नक्शे कदम पर आगे बढ़ते  हुए बीजेपी ने पहले तो घोसी सीट के विधायक फागू चौहान को बिहार राज्य का राज्यपाल बनाया , इसके बाद इसी सीट पर हो रहे उपचुनाव में सब्जी बेचने वाले के बेटे को प्रत्याशी घोषित कर चुनावी रण में उतार दिया है।

भारतीय जनता पार्टी ने कल 29सितंबर  रविवार को देश के विभिन्न राज्यों में 38 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए 38 उम्मीदवारों के नामों की  घोषणा की। इन सीटों पर महाराष्ट्र एवं हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ ही 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। पार्टी द्वारा घोषित किए गए 38 उम्मीदवारों में एक उम्मीदवार ऐसे भी हैं, जिनके पिता फुटपाथ पर सब्जी बेचते हैं।

बीजेपी  के  इस उम्मीदवार का नाम है विजय राजभर और वह घोसी विधानसभा सीट से ताल ठोकेंगे।उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में पड़ने वाली घोसी विधानसभा सीट से उपचुनाव में बीजेपी से टिकट पाने वाले विजय ने कहा” कि वह संगठन की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। ,संगठन ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है। मेरे पिता मुंशीपुरा मऊ में एक मोहल्ला के पास फुटपाथ पर सब्जी बेचते हैं। मैं उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा।’ विजय के पिता का नाम नंदलाल राजभर है।यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर :हरियाणा में भाजपा हर- हर,कांग्रेस डर -डर, बाकि की टर्र -टर्र

बीजेपी ने जिन 38 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं, उनमें से 10 सीटें उत्तर प्रदेश, 6 सीटें गुजरात, 5 सीटें केरल, 4 सीटें असम, 2-2 सीटें हिमाचल प्रदेश, पंजाब और सिक्किम और  एक-एक सीट बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, राजस्थान और तेलंगाना से है। देश के विभिन्न राज्यों की 51 विधानसभा सीटों पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव होने वाले हैं। इसी दिन हरियाणा और महाराष्ट्र में भी राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं। वोटों की गितनी 24 अक्टूबर को होगी। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी बाकी  सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द करेगी।

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD