[gtranslate]
world

बैकफुट पर प्रिंस हमजा,राजा के प्रति वफादारी का पत्र किया जारी 

जॉर्डन में इन दिनों चल रहा शाही परिवार में विवाद सुलझता दिख रहा है। सोमवार को पूर्व क्राउन प्रिंस हमजा ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर कहा, ‘मैं जॉर्डन के संविधान के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा और मैं हमेशा किंग और उनके क्राउन प्रिंस की मदद और समर्थन करूंगा।’ किंग अब्दुल्ला के चाचा प्रिंस हसन से मुलाकात के बाद हमजा ने उक्त पत्र पर हस्ताक्षर किए।

प्रिंस हमजा ने कहां मातृभूमि के हित सर्वोपरि रहने चाहिए।  हम सभी को जॉर्डन और उसके राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने के प्रयासों में किंग के पीछे खड़े रहना चाहिए। जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला दित्तीय ने अपने चाचा प्रिंस हसन से तनाव को कम करने के लिए कहां था | जिसके बाद राजमहल की ओर से जारी हस्ताक्षर वाले बयान में प्रिंस हमज़ा ने कहा है, ”मैं खुद को शाह के हाथों में सौंपता हूं.. मैं जॉर्डन के संविधान के प्रति प्रतिबद्ध रहूंगा. ”

दरसल जॉर्डन में पूर्व क्राउन प्रिंस हमज़ा बिन हुसैन ने अपने वकील के जरिए बीबीसी को भेजे एक वीडियो में अपनी नज़रबंदी की ख़बर ख़ुद बताई थी. उन्होंने कहा था कि चीफ़ ऑफ स्टाफ़ ने मुझे बताया कि आप न तो बाहर जा सकते हैं और न ही किसी से बात कर सकते हैं. उनके अनुसार, ”सरकार ने आरोप लगाया है कि मैंने उसकी नीतियों की आलोचना की है या कई बैठकों में उनका विरोध किया है.” इसके कुछ समय बाद  प्रिंस हमजा ने एक आडियो टेप जारी कर कहा था कि सुरक्षा एजेंसियां उन्हें धमका रही हैं। लेकिन वह उनके अस्वीकार्य आदेश नहीं मानेंगे। हमजा अपने आवास में नजरबंद थे और उन्होंने अपना आडियो टेप वहीं से भेजा था।

 

सम्बंधित खबर  को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :-

 जॉर्डन के शाही परिवार में  अंतर्कलह ,पूर्व युवराज हमजा  देशद्रोह के आरोप में नजरबंद 

You may also like

MERA DDDD DDD DD