[gtranslate]
world

ज्यादा देर तक काम करने से गवां सकते है जान – WHO ने किया आगाह

ऑफिस में ज्यादा समय बिताना या घर से काम करना जान के लिए खतरा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक रिपोर्ट में इस खतरे की चेतावनी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ओवरटाइम काम के कारण लोग अपनी जान गंवा रहे हैं।

कोरोना महामारी ने लोगों की जीवन शैली को बदल दिया है। दोस्तों से मिलने से लेकर ऑफिस के काम तक खान-पान में बदलाव आया है। इसलिए वर्क फ्रॉम होम को काम करने के लिए अधिक समय मिल रहा है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि हर साल सैकड़ों लोग अधिक काम से मर जाते हैं। कोरोना काल में संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

चीन, जापान और ऑस्ट्रेलिया है ज्यादा प्रभावित

विश्व स्वास्थ्य संगठन के पर्यावरण, जलवायु परिवर्तन और स्वास्थ्य विभाग की निदेशक मारिया नीरा ने कहा कि सप्ताह में 55 घंटे या इससे ज्यादा समय तक काम करना सेहत के लिए खतरनाक है। “हमारा लक्ष्य ओवरटाइम कर्मचारियों के जीवन को बचाना है।”

विश्व स्वास्थ्य संगठन और अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन ने संयुक्त रूप से 194 देशों का अध्ययन किया। तदनुसार, जो लोग सप्ताह में 55 या अधिक घंटे काम करते हैं, उन्हें स्ट्रोक होने की संभावना 35 प्रतिशत और सप्ताह में 35 से 40 घंटे काम करने वालों की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक मरने की संभावना होती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन, जापान और ऑस्ट्रेलिया लंबे समय तक काम करने के दुष्प्रभावों से ज्यादा प्रभावित हैं।

धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रम के कारण फैल रहा कोरोना – WHO ने किया आगाह

You may also like

MERA DDDD DDD DD