[gtranslate]
world

क्या रुकेगा इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष? शस्त्र प्रतिबंध की संभावना

गाजा पट्टी में Israeli Air Strike से 21 की मौत

इजरायल और फिलिस्तीन में सशस्त्र समूह हमास के बीच चल रही भीषण लड़ाई जल्द ही समाप्त होने की उम्मीद है। हमास के नेताओं ने कहा है कि अगले 24 घंटों में संघर्ष विराम की संभावना है। 10 दिनों से जारी हिंसा में अब तक कम से कम 227 लोग मारे जा चुके हैं। इसमें बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। इस्राइल में कम से कम 12 लोग मारे गए हैं।

हमास के नेताओं ने सीएनएन को बताया कि अगले 24 घंटों में संघर्ष विराम की घोषणा की जा सकती है। इस बीच इजरायल ने कोई टिप्पणी नहीं की है।  पूरी दुनिया की नजरे इस बात पर टिकी हुई है कि क्या एक दिन पहले रुक जाएगा इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष?  हमास की राजनीतिक शाखा के नेता  मूसा अबू मार्ज़ूक  ने कहा कि संघर्ष विराम अगले 24 घंटे या दो दिनों में प्रभावी होने की संभावना है। उन्होंने घोषणा की संभावना जताई है ।

इस बीच संयुक्त राज्य अमेरिका ने 19 मई, बुधवार को कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र के हथियार प्रतिबंध प्रस्ताव का विरोध करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा है कि संकट को समाप्त करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया था। संयुक्त राज्य अमेरिका ने इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच हिंसा को समाप्त करने के लिए संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव को चार बार अवरुद्ध किया है। तब से अब तक फ्रांस ने एक प्रस्ताव रखा है। बुधवार को भी गाजा पट्टी पर इस्राइली हवाई हमले जारी रहे। इसलिए। इस्राइल पर फ़िलिस्तीन से हमला किया गया था।

इजरायल और फिलीस्तीन के बीच जारी खूनी संघंर्ष, नेतन्याहू ने कहा बमबारी पूरी ताकत के साथ जारी रहेगी

You may also like

MERA DDDD DDD DD