[gtranslate]
Technology

वायोलेशन कंटेंट पोस्ट करने वाले ग्रुप्स पर प्रतिबंध लगाएगा फेसबुक

अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं और फेसबुक ग्रुप पर कुछ साझा कर रहे हैं तो अलर्ट हो जाइए क्योंकि अब फेसबुक ने अपने रूल्स में कुछ बदलाव किया है। दरअसल फेसबुक ने अपने फेसबुक ग्रुप (Facebook Group) के लिए वायोलेशन कंटेंट को लेकर नए नियमों की घोषणा की है। फेसबुक ने कहा है कि नए नियम हानिकारक सामग्री वाले समूहों को सीमित कर देंगे।

फेसबुक ने स्पष्ट कर दिया है कि इसके नियमों का उल्लंघन करने वाले समूहों पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। इसके अलावा, फेसबुक ने कहा है कि नियम तोड़ने वाले समूह के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। फेसबुक ने एक ब्लॉग पोस्ट में नए नियमों की घोषणा की। कंपनी ने कहा है कि वह भी अपने उपयोगकर्ताओं के लिए हानिकारक सामग्री वाले समूहों का सुझाव नहीं देगी। इसके अलावा, नियमों और उनके सदस्यों का उल्लंघन करने वाले समूह प्रतिबंधित होंगे।

नियमों के बार-बार उल्लंघन करने वालों को सीमित अवधि के लिए किसी भी समूह में पोस्ट करने से रोक दिया जाएगा, जो 7 से 30 दिनों तक हो सकती है। कार्रवाई उपयोगकर्ता समूह में नए सदस्यों को जोड़ने या फेसबुक पर नए समूह बनाने में सक्षम नहीं होंगे। नियम और बार-बार नियमों का उल्लंघन करने वाले ग्रुप एडमिन पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा। कंपनी को कई शिकायतें मिली थीं कि फेसबुक समूहों का उपयोग गलत सूचना फैलाने के लिए किया जा रहा था। कंपनी ने तब से उन समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है जो अवैध रूप से पोस्ट करते हैं।

2050 तक भारत में भोजन की थाली से गायब हो जाएगा चावल!

You may also like

MERA DDDD DDD DD