sport

दूसरी पारी में भी जारी है रोहित का “शो”, अब टेस्ट में भी सिक्सर किंग बने , तोड़ा सिद्धू का 25 साल पुराना रिकॉर्ड

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में पर्दापण मैच में छह साल पहले शतक से आगाज करने वाले रोहित शर्मा ने अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट  मैंचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैंच में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में भी शानदार 176 रनों की शतकीय पारी से आगाज किया । रोहित  टेस्ट में  भी अपनी ओपनिंग पारी खेलने में भी सौ फीसदी अंकों से पास हुए। पहली बार टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग करने उतरे रोहित ने युवा मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में 317 रनों की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। यह शतक संभवतः रोहित के टेस्ट करियर को नई दिशा दे सकता हैं, क्योंकि शुरूआत से ही उन्हें खेल के लंबे प्रारूप में मध्यक्रम में जगह बनाने के लिए जूझना पड़ा है।

टेस्ट में भी बेस्ट “रोहित”

रोहित के लिएबतौर ओपनर अपना पहला मैच खेल रहे रोहित शर्मा के लिए अबतक विशाखापट्टनम टेस्ट बेहद शानदार गुजर रहा है। पहली पारी में 176 रन बनाकर कमाल करने वाले ‘हिटमैन’ दूसरी पारी में भी चमक रहे हैं। अर्धशतक बनाकर नाबाद चल रहे रोहित अब एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के उड़ाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन चुके हैं।

रोहित ने नवजोत सिंह सिद्धू के रिकॉर्ड को तोड़ा है। सिद्धू ने 1994 में लखनऊ में श्रीलंका के खिलाफ 8 छक्के लगाए थे। रोहित एक वन-डे और टी-20 में भी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु वनडे में 16 छक्के लगाए थे। इसके बाद 2017 में इंदौर में खेले गए टी-20 में श्रीलंका के खिलाफ 10 छक्के लगाए थे।
भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का चौथा दिन है। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा दोनों अर्धशतक के बाद अपनी-अपनी सेंचुरी की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

You may also like