[gtranslate]

 

वर्ष 2006 में आई केएस अधियमन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘शादी करके फंस गया यार’ की मुख्य भूमिका में हैं सलमान खान और शिल्पा शेट्टी। इस फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘शादी करके फंस गया यार अच्छा-खासा था कुंवारा’ का सलमान पर ऐसा असर पड़ा कि वह रील से रीयल लाइफ तक शादी के नाम से डरते हैं। जबकि वे 55 साल हो चुके हैं। सलमान के अलावा ऐसे कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी और उनके बच्चे हैं जो इस गाने के बोल को चरितार्थ करने में जुटे हैं जिन्हें शादी से डर लगता है और आज भी वे शादी के नाम से कोसों दूर भागते हैं।

आइए सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड के भाई जान की। अक्सर फैंस के जेहन में एक सवाल आता है कि सलमान खान शादी कब करेंगे? ये सवाल तो आपके भी जेहन में आया ही होगा। वैसे आपको बता दें कि सलमान को भी शादी में कोई दिलचस्पी नहीं है। इस लाइन में अगला नाम है विनोद खन्ना के पुत्र अक्षय खन्ना और राहुल खन्ना का। अक्षय ने करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया है। लेकिन जहां उनसे शादी करने का सवाल आता है वे उठ खड़े होते हैं। दरअसल एक इंटरव्यू में अक्षय ने कहा भी है कि उन्हें जिम्मेदारियों से डर लगता है। यही नहीं, अक्षय की तरह उनके भाई राहुल खन्ना को भी शादी से घबराते हैं। वे भी शादी करने से इंकार करते हैं। हालांकि राहुल की फीमेल फॉलोइंग बहुत ज्यादा है। अब बारी आती है यश चोपड़ा के दूसरे सुपुत्र उदय चोपड़ा की। उदय भी शादी के नाम से डरते हैं। हालांकि शमिता शेट्टी और नरगिस फाखरी को उदय डेट कर चुके हैं। लेकिन उदय चोपड़ा भी शादी के नाम से बचते हैं। उदय को लगता है कि वे अकेले ही ज्यादा खुश हैं।
ऐसा ही कुछ हाल है अभिनेता जितेंद्र की बेटी एकता कपूर और बेटै तुषार का। इन दोनों भाई-बहन ने अपने-अपने क्षेत्र में खूब नाम कमाया है लेकिन इन्हें भी शादी के नाम से डर लगता है। एकता 46 साल की हो चुकी हैं, वहीं तुषार भी 44 के हैं। हालांकि दो साल पहले एकता सरोगेसी से मां बनी हैं तो वहीं तुषार ने भी पांच साल पहले 2016 में सरोगेसी से पापा बन चुके हैं।

फिल्म ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली तनीषा मुखर्जी को शादी से नफरत है। वह उदय चोपड़ा को डेट कर चुकी हैं। उसके बाद रियलिटी शो बिग बॉस के घर से अभिनेता अरमान कोहली को डेट कर रही थी। इन दोनों को डेट करने के बाद भी तनीषा आज भी तन्हा हैं और अकेले ही रहना ज्यादा पसंद करती हैं। और अंत में नाम आता है बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड निर्माता-निर्देशक करण जौहर का। करण के निर्देशन में बनी फिल्मों में इश्क-विश्क, शादी-ब्याह, बच्चे सभी होते हैं, पर खुद की जिंदगी के बारे में बात आती है तो वे पीछे भाग खड़े होते हैं। करण को शादी के बंधन में कोई दिलचस्पी नहीं है। हालांकि करण जौहर सरोगेसी के जरिए दो बच्चों यश और रूही के पिता हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD