[gtranslate]
Country

कांग्रेस में जारी है टूट , एक और दिग्गज नेता ने छोड़ी पार्टी

कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी खींचतान के चलते राज्य इकाइयों में लगातार टूट का सिलसिला जारी है। हाल ही में पंजाब के पूर्व मुख़्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी छोड़ने का एलान किया था। इस बीच अब केरल में पार्टी को बड़ा झटका लगा है। दरअसल , केरल के  पूर्व केपीसीसी अध्यक्ष पीवी बालचंद्रन ने बगावती तेवर दिखाते हुए  पार्टी से इस्तीफा दे दिया  है ।

 

बालचंद्रन के पार्टी छोड़ने को लेकर कहा जा रहा है कि यह कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका है। दरअसल ,बालचंद्रन  राहूल गांधी की संसदीय सीट यानी केरल के वायनाड से हैं।  उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाया है कि सबसे पुरानी पार्टी भाजपा  के बढ़ते प्रभाव का मुकाबला करने में विफल रही है।केपीसीसी कार्यकारी समिति के सदस्य बालचंद्रन ने पार्टी के साथ 52 सालों से जुड़ाव को खत्म करते हुए कहा कि बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक दोनों समुदाय कांग्रेस से दूर जा रहे हैं। लोग उस पार्टी के साथ खड़े नहीं होंगे जिसने अपनी दिशा खो दी है। उन्होंने कांग्रेस के राज्य नेतृत्व की कार्यशैली की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि वे लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर स्पष्ट राजनीतिक रुख अपनाने में सक्षम नहीं हैं। एक संवाददाता सम्मेलन में  बालचंद्रन ने कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला इसलिए लिया, कि उन्हें लगा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावना के अनुरूप काम नहीं कर पाएगी।

यह भी पढ़ें :पूर्व सीएम लुईजिन्हो फेलेरो ने छोड़ा हाथ का साथ

वायनाड में कांग्रेस में हो रहे इस्तीफे की श्रृंखला में बालचंद्रन का यह ताजा मामला है। पूर्व विधायक के सी रोसाकुट्टी, केपीसीसी सचिव एम एस विश्वनाथन और डीसीसी महासचिव अनिल कुमार ने इस साल अप्रैल में राज्य में हुए विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी थी।बालचंद्रन का पार्टी छोड़ने का फैसला भी कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व के लिए एक झटका है।

 


अपमानित होकर देना पड़ा इस्तीफा

 

इससे पहले जिस तरह हाल ही में पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपमानित होकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा और इसके चलते उन्होंने पार्टी छोड़ने का एलान किया , वह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका था ।  यही नहीं पार्टी को हाल ही में  गोवा से भी  बड़ा झटका लगा है। गोवा में पिछले हफ्ते ही पार्टी के दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फेलेरो ने पार्टी से इस्तीफा दे तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD