[gtranslate]
Country

गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका , पूर्व सीएम लुईजिन्हो फेलेरो ने छोड़ा हाथ का साथ

 आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के भीतर आतंरिक कलह के चलते पार्टी में टूट का सिलसिला जारी है। हाल ही में पंजाब में उठापटक के बाद अब गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। यह झटका ऐसे समय में लगा जब राज्य में कुछ ही महीनों के बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फेलेरो ने पार्टी से इस्तीफा दे तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

 

सूत्रों की मानें तो लुइजिन्हो फेलेरो  का पार्टी के आलाकमान से विवाद चल रहा है जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा देने का मन बनाया है। राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि फेलेरो तृणमूल कांग्रेस के संपर्क में है। कहा जा रहा है कि उनका टीएमसी में जाना तय है। दरअसल, अगले साल यानी 2022 की शुरूआत में होने वाले गोवा विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस भी चुनावी  मैदान में  है। ऐसे में पार्टी सूत्रों के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस फेलेरो को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बना सकती है। खुद पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इसका ऐलान किया है कि टीएमसी गोवा विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस भीतर कांग्रेस

हाल ही में टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन और प्रसून बनर्जी की टीम ने गोवा का दौरा भी किया था। इसके अलावा प्रशांत किशोर की आईपैक के सदस्य भी गोवा मेंजनता का मिजाज जानने  लिए पहुंच चुके हैं।

राज्य में अभी बीजेपी की सरकार है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों के अलावा आम आदमी पार्टी भी यहां मुकाबले में है।ऐसे में कांग्रेस के दिग्गज नेता का टीएमसी में जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD