[gtranslate]
Country

बाईजूस ने किंग खान को दिया बड़ा झटका

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की ड्रग्स मामले में हुई गिरफ्तारी का असर अब किंग खान के ब्रांड वैल्यू पर नजर आने लगा है। देश की एजुकेशनल टेक्नोलॉजी कंपनी बाईजूस ने शाहरुख खान के साथ किए अपने सभी विज्ञापनों पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि शाहरुख खान लर्निंग एप बाईजूस के ब्रांड एंबेसडर हैं। लेकिन अब उनकी इस ब्रांड वैल्यू को बड़ा झटका लगा है।

दरअसल, आर्यन खान के ड्रग्स केस में गिरफ्तारी के बाद से लोग शाहरुख खान को ट्रोल करने लगे हैं। जिसके बाद ट्वीटर पर #Boycott_SRK_Related_Brands ट्रेंड होने लगा था। यूजर्स शाहरुख खान के साथ काम करने वाले ब्रांड्स को बॉयकॉट करने की बात करने लगे थे। यूजर्स का BYJU’S के बारे में कहना था कि BYJU’S को ऐसे सेलिब्रिटी के साथ काम नहीं करना चाहिए जो अपने बच्चे को अच्छी शिक्षा नहीं दे पाया हो। इसके बाद ही BYJU’S से शाहरुख़ को अपने ब्रांड एंबेसडर से हटाने का फैसला लिया है।

पिछले दो दशक से शाहरुख़ खान के बड़े से बड़े ब्रांड्स, जैसे पेप्सी, Hyundai, एलजी, बिग बास्केट, फ्रूटी, लक्स, फेयर एंड हैंडसम, Dubai Tourism और Reliance Jio के विज्ञापनों में काम करते आए हैं। इस समय BYJU’S की सबसे बड़ी स्पोंसरशिप डील है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख खान और BYJU’S की डील सालाना 3 से 4 करोड़ रुपये की होती है।

यह भी पढ़ें : कहानी वही, कैरेक्टर नया

वही कोर्ट ने ड्रग्स केस में आर्यन खान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उनकी जमानत की याचिका भी खारिज हो गई है। अब आर्यन को मुंबई के आर्थर जेल में शिफ्ट कर दिया है। वह 5 दिन क्वारंटीन सेल में रहेंगे। जेल में कोई भी नया आरोपी आता है तो उसे पहले क्वारंटीन सेल में रखा जाता है।

यह पहली बार नहीं है कि कोई सेलिब्रिटी विवाद में फंसा हो और उसने किसी ब्रांड के विज्ञापनों से हाथ न धोना पड़ा हो । इससे पहले वर्ष 2015 में आमिर खान के विवादित बयान के बाद स्नैपडील ने उनके साथ अपनी डील खत्म कर ली थी। उसके अगले साल थंब्स अप ने सलमान खान के हिट एंड रन केस के चलते उनसे डील खत्म कर ली थी। अभी हाल ही में अमिताभ बच्चन ने ट्रोल होने के बाद कमला पसंद पान मसाला के साथ अपनी डील को खत्म करना पड़ा।

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD