[gtranslate]
world

US में भारतीय मूल के परिवार के साथ क्रूरता

अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। इस देश में भारतीय मूल के एक परिवार के लोगों के शव बरामद किये गए हैं। इससे पहले ये मामला अपहरण का लग रहा था। लेकिन अब इस मामले में आठ महीने के बच्चे सहित तीन लोगों के शव बरामद किये गए हैं । ये परिवार सोमवार से ही लापता बताया जा रहा था। ये परिवार अमेरिका के कैलिफोर्निया में सोमवार को किडनैपिंग का शिकार हुआ था। इन लोगों को मर्स्ड काउंटी से किडनैप कर लिया गया था। जिसके बाद से ही उनकी तलाश की जा रही थी। लेकिन अब कैलिफोर्निया प्रशासन ने भारतीय मूल के इस परिवार के लोगों की मौत की पुष्टि की है।

इस मामले के संबंध में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट करते हुए दुख जताया है। मुख्यमंत्री द्वारा ट्वीट कर लिखा गया है कि हाल ही में 4 भारतीयों की किडनेपिंग और हत्या में 8 महीने की बच्ची का भी कत्ल हुआ है। ये सुनकर मैं बहुत दुखी हूँ। मैं पीड़ितों के परिवारों के साथ दुख साझा करता हूं, साथ ही मेरी अपील है कि इस मामले में केंद्रीय विदेश मंत्री से उच्च स्तरीय जांच कराएं।

जान गवां चुके इस परिवार का अमेरिका में ट्रांसपोर्ट का व्यापार है । ये लोग पंजाब के होशियारपुर जिले के टांडा के हरसी गांव के निवासी हैं । रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने जिस शख्स को हिरासत में लिया है, उसे सर्विलांस वीडियो में देखा गया था। गौरतलब है कि इस मामले में गिरफ्तार किये इस शख्स पर साल 2005 में भी बंदूक के दम पर लूट करने और दूसरे लोगों को फंसाने का आरोप दर्ज किया गया है। लेकिन इस केस में पुलिस के मुताबिक वह अकेला नहीं था उसके साथ कुछ अन्य लोग भी शामिल थे । पुलिस द्वारा जारी किये गए वीडियो में जसदीप और अमनदीप सिंह के हाथ बंधे हुए नजर आ रहे हैं। उन्हें आरोपी द्वारा हथियारों का डर दिखाकर ट्रक में चढ़ाया जा रहा है। इसके बाद बदमाश ट्रक को लेकर रवाना होते दिखाई देते हैं। बच्चे को लिए हुए बंदूकधारी जसलीन का भी अपहरण कर लेते हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले वर्ष 2019 में भी भारतीय मूल के एक व्यक्ति का शव पाया गया था। उस दौरान भारतीय मूल के एक टेक्नीशियन तुषार अत्रे अपनी प्रेमिका की कार में मृत पाए गए थे। अमेरिका में ही एक डिजिटल मार्केटिंग कंपनी के मालिक ने उनका कैलिफोर्निया में उन्हीं के घर से अपहरण कर लिया था। उनका शव कुछ ही घंटों के बाद बरामद किया गया था।

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD