[gtranslate]
world

वैक्सीन पाकर ब्राजील के राष्ट्रपति ने हनुमान की फोटो ट्वीट कर भारत को दिया धन्यवाद

दुनिया पर मंडरा रहे कोरोना संकट का डर अभी खत्म नहीं हुआ है। कोरोना के मरीज पूरी दुनिया में लगातार बढ़ रहे हैं। दूसरी ओर, दुनिया के कई देशों में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए टीकाकरण की शुरुआत की गई है। भारत में भी दो टीकों को आपातकालीन उपयोग के लिए अनुमति दी गई है और टीकाकरण चल रहा है। इस बीच, भारत द्वारा टीकों की अनुमति दिए जाने के बाद कई देशों को भारत द्वारा वैक्सीन की आपूर्ति की जा रही है। इसमें ब्राजील भी शामिल है। भारत द्वारा ब्राजील को टीके की आपूर्ति करने की अनुमति देने के बाद, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो ने भारत को धन्यवाद दिया है।

वैक्‍सीन नहीं जैसे संजीवनी बूटी मिली हो…

इसके साथ ही, राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने भगवान बजरंग बली की एक तस्वीर भी ट्वीट की जिसमें वह संजीवनी बूटी की जगह कोरोना वैक्सीन ले जा रहे हैं। बोलसनारो के ट्वीट को देखकर आसानी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना का सामना करने वाली ब्राजील के लिए यह मदद कितनी महत्वपूर्ण है।

भारत ने आपातकालीन उपयोग के लिए भारत को दो टीके, कोविशिल्ड और को वैक्सीन की अनुमति देने के बाद ब्राजील ने भारत से वैक्सीन की मांग की थी। ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भेजा था। भारत ने मदद के लिए ब्राजील के अनुरोध का सकारात्मक जवाब दिया और टीके प्रदान करना शुरू किया। भारत से वैक्सीन की एक खुराक भेजे जाने के बाद, ब्राजील के राष्ट्रपति ने भारत के आराध्य हनुमान को संजीवनी बूटी ले जाने की एक तस्वीर ट्वीट करके भारत को धन्यवाद दिया।

दुनिया में नई संधि से रुकेगी परमाणु हथियारों की होड़ ?

“ब्राजील को एक सहयोगी से मिलने पर गर्व है जो वैश्विक संकट से निपटने के प्रयासों में शामिल है। बोलसनारो ने कहा, “भारत से ब्राजील को टीके की आपूर्ति में आपके सहयोग के लिए धन्यवाद।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बोल्सनरो के ट्वीट का जवाब दिया है। ट्वीट में उन्होंने कहा, “बोलसनारोजी, कोविड महामारी के खिलाफ लड़ाई में ब्राजील का एक वफादार भागीदार होना एक सम्मान है। भारत ने स्वास्थ्य सेवा पर अपने सहयोग को मजबूत करना जारी रखा है। गौरतलब है कि ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो ने टीके को वैक्सीन और कोविशिल्ड को मंजूरी देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD