[gtranslate]
Technology

ब्लू टिक के अलावा अब सारे ट्विटर यूजर को देना पड़ सकता हैसब्सक्रिप्शन चार्ज 

जब से एलन मस्क ट्वीटर के नए अध्यक्ष के रूप में सामने आए हैं तब से हर दिन ट्विटर यूज़र्स और ट्विटर में काम करने वाले कर्मचारियों को कोई न कोई ऐसी  नई खबर सुनने को मिल रही है जो उन्हें एक बड़ा झटका देती है। बताया जा रहा है कि ब्लू टिक के बाद अब एलन मस्क हर टिटर यूजर पर सर्विस चार्ज लगाने की योजना बना रहे हैं।

 

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ट्विटर के सभी यूजर्स से सब्सक्रिप्शन चार्ज लेने के बारे में हाल में हुई कंपनी की एक मीटिंग में चर्चा की गई थी। रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी महीने में कुछ दिनों के लिए यूजर्स को फ्री ट्विटर ऑफर करेगी। इसके बाद यूजर्स को ट्विटर इस्तेमाल करने के लिए तय किया गया सब्सक्रिप्शन चार्ज देना पड़ेगा। हालाँकि रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि अभी तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि ट्विटर यह नियम कब से लागू करने वाला है। बस अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह बदलाव अगले एक हफ्ते या एक महीने के भीतर किये जा सकते हैं। इससे पहले ब्लू टिक पर भी लगा चुके हैं सर्विस चार्ज जिसे लेकर लगातार विरोध हो रहा है।

ब्लू टिक को ले कर क्या नियम बनाये गए  

 

 

 

 

 

 

 

एलन मस्क ने ब्लू टिक प्राप्त ट्विटर यूजर के लिए एक नया नियम लेट हुए कहा कि ट्विटर ब्लू टिक को सब्सक्राइब करने के लिए 90 दिनों का समय मिलेगा,अगर इस दौरान सब्सक्राइब नहीं कर पाते है तो प्रोफाइल से ब्लू टिक मार्क को हटाया जा सकता है। फिलहाल इसके लिए ट्विटर ब्लू के लिए $4.99 यानी 412 रूपए प्रति माह चुकाने पड़ते हैं, जिसे बढ़ाकर 19.99 डॉलर चुकाने पड़ सकते हैं। डॉलर को रुपये में कन्वर्ट करें तो 19.99 डॉलर में 1,646 रुपये होंगे।

 

यह भी पढ़ें : क्या ‘ट्विटर’ की कंटेंट पॉलिसी में होगा बड़ा बदलाव?

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD