[gtranslate]
Country

धारा 370 हटाने के बाद अब जम्मू – कश्मीर में मंदिर राजनीति 

पिछले कुछ दिनों में भारत सरकार ने कई बड़े निर्णय लिए हैं। जम्मू-कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटा दिया है। वही देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू कर दिया गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि वह पूरे देश में एनआरसी को लागू करेंगे। अब जम्मू कश्मीर में केंद्र सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है। जिससे जम्मू कश्मीर पर अब मंदिरों पर राजनीति होना तय है।

अभी तक अयोध्या राम मंदिर मामले पर कोर्ट में लडाई लड रही केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में  बंद पड़े मंदिरों के लिए सर्वे कराने का आदेश दे दिया है। इस सर्वे के बाद इन्हें फिर से खोलने की तैयारी है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम से पहले कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में उन्होंने कश्मीरी पंडितों से कहा था कि आपने बहुत कष्ट झेले हैं।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रेड्डी ने बेंगलुरु में कहा है कि हमने जम्मू-कश्मीर में बंद मंदिरो की संख्या का सर्वेक्षण करने और उन्हें फिर से खोलने के लिए समिति का गठन किया है।
रेडडी का कहना है कि बीते सालों में घाटी के लगभग 50 हजार मंदिर बंद कराए गए हैं। जिसमें से कुछ को नष्ट कर दिया गया और मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। हमने इस तरह का सर्वे करने के आदेश दे दिए हैं। सरकार बंद पड़े इन मंदिरों को फिर से खोलने की तैयारी में है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD