[gtranslate]
Country

सोनाली फोगाट केस :हर दिन हो रहे नए खुलासे 

बीजेपी नेता और टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को मौत हो गई थी। उनकी मौत की गुत्थी सुलझते-सुलझते अभी तक उनके पीए सुधीर सांगवान सहित कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस मामले में हर दिन नया खुलासा हो रहा है। जिसके बाद पुलिस का एक्शन तेज हो गया है। पुलिस ने इस मामले में पिछले हफ्ते हत्या का केस दर्ज किया था। इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें सोनाली के स्टाफ के दो मेंबर, कर्लीज रेस्टोरेंट का मालिक और दो ड्रग लर शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक, 22 अगस्त को सोनाली फोगाट गोवा आई थीं। उन्होंने अंजुना होटल में स्टे किया था वही वह रात में पार्टी में गई थीं, जहां उन्हें सीसीटीवी फुटेज में नशे की बुरी हालत में देखा गया। जिसके कारण वह खुद अपने पैरों पर चल भी नहीं पा रही थीं। अगले दिन सुबह उन्हें अस्पताल लाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही सोनाली की मौत हो चुकी थी। इस मामले में पुलिस ने पहले ‘नैचुरल डेथ’ का केस दर्ज किया था।  लेकिन परिजनों ने इस पर सवाल उठाए थे और कहा था कि उन्हें हार्ट अटैक आ ही नहीं सकता, क्योंकि वो पूरी तरह फिट थीं।

परिजनों ने सोनाली के स्टाफ के ही दो सदस्यों पर उनकी हत्या करने का आरोप लगाया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी सोनाली के शरीर पर नुकीली चोट के निशान होने की बात सामने आई है। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में ‘मर्डर’ का केस दर्ज किया। इस मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

अब तक क्या-क्या खुलासे हुए?

22 अगस्त को सोनाली फोगाट गोवा आईं उन्होंने अंजुना स्थित होटल के ग्रांड लियोनी रिजॉर्ट में स्टे किया। 22-23 अगस्त की रात को कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी हुई जिसमे पार्टी में सोनाली फोगाट भी शामिल हुई इसी पार्टी में उन्हें ड्रग्स दिया गया था। ड्रग के ओवरडोज़ होने के कारण उनकी मौत हुई। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, डीएसपी जिवबा डालवी ने बताया कि सोनाली को मेदाफैटामाइन Methamphetamine ड्रग्स ड्रिंक में मिलाकर दिया गया। 25 अगस्त को सोनाली की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में शरीर पर नुकीली चोट के निशान होने के कारण पुलिस ने मर्डर का केस दर्ज किया। पुलिस ने FIR में सोनाली के दो स्टाफ मेंबर- सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह को हत्या का आरोपी बताया है। दोनों को 10 दिन की पुलिस हिरासत में रखा गया है।

सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह

दोनों सोनाली के स्टाफ के मेंबर हैं। सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने इन दोनों पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों को पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है और अभी दोनों 10 दिन की हिरासत में हैं। इन दोनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। न्यूज एजेंसी ने अधिकारियों ने बताया है कि ये दोनों सोनाली को 4:30 बजे रेस्टोरेंट की वॉशरूम में ले गए थे। वहां तीनों लगभग दो घंटे तक रहे थे। पुलिस का कहना है कि इन्होंने किसी ड्रिंक में मिलाकर सोनाली को ड्रग्स दिया था।

एडविन नन्स

सोमवार-मंगलवार की रात को कर्लीज रेस्टोरेंट में पार्टी हुई थी। इसी पार्टी में सोनाली को ड्रग्स दिया गया था। एडविन नन्स कर्लीज रेस्टोरेंट के वॉशरूम में ड्रग्स मिली थी। इसे ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया गया है। कोर्ट ने एडविन को 5 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा है। 

 
दत्ताप्रसाद और रामादास

दोनों ड्रग पैडलर हैं, इन्होंने ही सुधीर और सुखविंदर को ड्रग्स सप्लाई किया था। पुलिस के मुताबिक, रामाप्रसाद ने कथित तौर पर दत्ताप्रसाद काम करता था। दत्ताप्रसाद ने रामादास से ड्रग्स ली और फिर सुधीर और सुखविंदर को दी। ये दोनों भी पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं।

कौन थीं सोनाली फोगाट?


43 साल की सोनाली फोगाट टिक टॉक स्टार थीं। वो 2019 में तब चर्चा में आई थीं, जब हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें आदमपुर से उम्मीदवार बनाया था। हालांकि, इस चुनाव में सोनाली को कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने हरा दिया था। 

You may also like

MERA DDDD DDD DD