[gtranslate]
Country

तीसरे विश्व युद्ध को लेकर क्या सच हो जाएगी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

पिछले दो साल पूरी दुनिया के लिए उथल-पुथल भरे रहे और अब नए साल के शुरुआती  दूसरे महीने के अंत से ही लोग इस बात को लेकर चिंतित हो गए कि पिछले एक हफ्ते से रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध  कहीं तीसरे विश्व युद्ध का कारण तो नहीं बन जाएगा।

 

 

 

रूस -यूक्रेन के बीच जारी युद्ध  को लोग तीसरे विश्व युद्ध की आहट के तौर पर देख रहे हैं। इस संबंध में फ्रेंच भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों को खंगाल रहे हैं

 

दरअसल ,यूक्रेन पर रूस का लगातार आक्रमण जारी है।  इस बीच  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूसी परमाणु निवारण फोर्स को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है।  विश्व इतिहास में पिछले कई दशकों से ऐसा नहीं हुआ है, जब किसी देश ने खुले तौर पर परमाणु हमले की धमकी दी हो, लेकिन यूक्रेन पर हमला करने वाले व्लादिमीर पुतिन ने ऐसा किया है।  यूक्रेन पर हमले से पहले ही अपने भाषण में व्लादिमीर पुतिन ने दुनिया के सभी देशों को धमकी दी थी कि यदि उन्होंने दखल देने का प्रयास किया तो फिर उनके पास हथियार भी हैं।  पुतिन के इरादों से साफ है कि यूक्रेन में चल रहा युद्ध परमाणु जंग में बदल सकता है।

दूसरी तरफ अमेरिका ने कहा है कि उसके देश की सेना यूक्रेन में नहीं जाएगी, लेकिन नाटो ने तेवर सख्त कर लिए हैं। नाटो ने अपने सैन्य कमांडरों को अपनी सीमा सुरक्षित रखने के लिए तैयारी तेज करने का आदेश दिया है। इसके बाद नाटो ने अपनी जंगी जहाजों एवं युद्धपोतों को हाई अलर्ट पर रखा है। अब इस बीच नाटो ने एक आपात बैठक बुलाई है। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या नाटों इस युद्ध में शामिल होगा? अगर ऐसा होता है, तो तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी। इसके बाद परमाणु जंग को रोकना मुश्किल होगा, क्योंकि फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ‘माइकल दि नास्त्रेदमस’ ने साल 2022 में परमाणु बम फटने की भविष्यवाणी की थी।

दरअसल ,नास्त्रेदमस ने दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं जो हैरान करने वाली हैं। नास्त्रेदमस ने अपनी किताब लेस प्रोफेटिज में हजारों ऐसी भविष्यवाणियां की थीं जिनमें से अधिकतर सच साबित होती हैं। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर दुनिया यकीन करती है, क्योंकि उनकी कई भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं।

 

परमाणु बम से मचेगी तबाही

 

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए भी कई भविष्यवाणियां की हैं जो दुनिया के लिए बेहद डराने वाली हैं। उन्होंने साल 2022 के लिए की गई अपनी भविष्यवाणी में धरती पर तबाही के संकेत दिए हैं। उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि साल 2022 में परमाणु बम फटेगा। उन्होंने बताया है कि इसकी वजह से जलवायु परिवर्तन होगा और धरती की स्थिति में बदलाव हो सकता है।

 

बढ़ेगी महंगाई

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि साल 2022 में महंगाई बेकाबू हो जाएगी। फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ने बताया है कि साल 2022 में लोग सोने, चांदी और बिटकॉइन को ही संपत्ति मानने लगेंगे। इनमें लोग ज्यादातर पैसा निवेश करेंगे जो धरती पर तबाही लाएगा। अब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ने के बाद फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता ‘माइकल दि नास्त्रेदमस’ द्वारा की गईं ये भविष्यवाणियां सच साबित हो सकती हैं।

  • गौरतलब है कि इस युद्ध के चलते लोग जाने-माने फ्रेंच भविष्यवाणी नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर भी चर्चा करने लगे हैं। नास्त्रेदमस ने 21वीं सदी के संबंध में कहा था कि काले और सफेद दोनों के बीच लाल और पीले अपने-अपने अधिकारों के लिए भिड़ेंगे। रक्तपात, बीमारियां, अकाल, सूखा, युद्ध और भूख से मानवता बेहाल होगी।

माना जाता है कि नास्त्रेदमस ने 16वीं शताब्दी में ही प्रथम विश्वयुद्ध, द्वितीय विश्वयुद्ध, नेपोलियन के साम्राज्य समेत तमाम भविष्यवाणियां की थीं, जो सच साबित हुई हैं। विश्व के महान एस्ट्रोलॉजर नास्त्रेदमस ने अपने जीवनकाल में ढेरों भविष्यवाणी की जो बाद में बिल्कुल सही साबित हुई हैं।  उनकी सैकड़ों-हजारों भविष्यवाणियों में हिटलर का शासन, अमेरिका पर आतंकी हमला और द्वितीय विश्व युद्ध भी शामिल है।  माना जाता है कि उनकी सत्तर फीसदी से ज्यादा भविष्यवाणी बिल्कुच सच साबित हुई हैं।  उन्होंने निकट भविष्य में तीसरे विश्व युद्ध और विनाशकारी भूकंप जैसी भविष्यवाणी भी की हैं।  रूस के यूक्रेन  पर हमले के बाद, अमेरिका और यूरोप की प्रतिक्रिया देखते हुए तीसरे विश्व युद्ध की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है।  वहीं देश-दुनिया में लगातार भूकंप के झटके से दुनिया खुद अच्छी तरह वाकिफ है।

 

कौन थे नास्त्रेदमस

 

वर्ष  1503 को जन्मे नास्त्रेदमस एक फ्रेंच फिजिशियन और सम्मानित भविष्यवक्ता  थे जिन्होंने सैकड़ों भविष्यवाणियां की। नास्त्रेदमस अपनी किताब लेस प्रोफेटीज  के लिए सबसे ज्यादा जाने जाते हैं। यह किताब पहली बार वर्ष 1555 में प्रकाशित हुई।

You may also like

MERA DDDD DDD DD