[gtranslate]
Country

मुंबई पुलिस को मिली 26/11 दोहराने की धमकी

बीते दिन कल जब पूरा देश जन्माष्टमी के पर्व का जश्न मना रहा था उसी दिन रात 11 बजे मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल रूम के व्हाट्सप्प नंबर पर एक धमकी भरा मैसेज आया जिसे देख कर मुंबई पुलिस के होश उड़ गए। भेजे गए मैसेज में मुंबई में 26/11 के हमले को वापस याद दिलाने की बात कही गई है। जिसके बाद से मुंबई की पुलिस पहले से ज्यादा सतर्क हो गयी है और वहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है। बताया जा रहा है की ये मैसेज किसी पाकिस्तानी नंबर द्वारा भेजा गया है।

 

मैसेज में लिखा है ” जी मुबारक हो… मुंबई में हमला होने वाला है.. यह 26/11 की नई ताजी याद दिलाएगा.. मुंबई को उड़ाने की तैयारी की जा रही है.. मैं पाकिस्तान से आपके कुछ इंडियन भी मेरे साथ हैं … मुंबई को उड़वाना चाहिए ”। साथ ही यह भी लिखा था कि ” मुंबई को उड़ाने की पूरी तैयारी है बस टाइम कुछ ही बाकी है, कभी भी कर सकते हैं। 26/11 तो आपको याद होगा। नहीं तो दोबारा देख लेना उससे भी अच्छा होगा। और यह धमकी नहीं आएंगे हकीकत में ही… मेरा लोकेशन यहां का एड्रेस करेगा लेकिन काम मुंबई में होगा। हम लोगों का कोई ठिकाना नहीं होता.. लोकेशन आउट ऑफ कंट्री ट्रेस होगा।” एक अन्य मैसेज में उदयपुर जैसा ”सर तन से जुदा” जैसी घटनाओं को अंजाम देने की धमकी भी दी गई है।

 

क्या था 26/11

26 नवंबर 2008, की रात जब सारा देश चैन की नींद सो रहा था तबाही मुंबई शहर गोलियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा था। नवंबर की 26 तारीख से शुरू होने के कारण इस हमले को 26/11 नाम से भी जाना जाता है। पाकिस्तान के एक जिहादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10आतंकियों ने मुंबई के दो फाइव स्टार होटल , एक अस्पताल, रेलवे स्टेशनों और एक यहूदी केंद्र को निशाना बनाया। इसके अलावा 4 दिनों में इन आतंकियों ने कुल 12 हमलों को अंजाम दिया। जिनमें लगभग 166 लोग मौत के घाट उतर गए।

मुम्बई का एक रेलवे स्टेशन ‘छत्रपति शिवाजी टर्मिनस’ में 3 आतंकियों ने हमला किया जिसमें वह मौजूद ट्रेन में भी यात्री सवार थे आतंकियों ने यहाँ अंधाधुंध फायरिंग स्टार्ट कर दी जिसमें सबसे ज्यादा लगभग 58 लोगों की जान चली गई। इस घटना के आतंकियों का एक साथी मारा गया। दूसरा हमला ताजमहल होटल पर किया गया यह मुंबई का प्रसिद्ध होटलों में से एक है. रात के खाने का समय होने के कारण सभी लोग बाहर ही थे आतंकियों ने होटल में घुसते ही यहां भी अंधाधुंध फायरिंग स्टार्ट कर दी। सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस हमले में लगभग 30 लोग मारे गए। इसी तरह अन्य स्थानों पर जैसे नरीमन हाउस और मेट्रो सिनेमा में भी अंधाधुंध फैरिन शुरू कर दी थी। इस घटना से मुंबई शहर ही न

You may also like

MERA DDDD DDD DD