[gtranslate]
Country

RELIANCE के AGM मीटिंग में लिए गए JIO यूजर्स से जुड़े कई अहम फ़ैसले

Reliance

AGM 2021: रिलायंस (RELIANCE) इंडस्ट्रीज की 24 जून 2021 को 44वीं सालाना आम बैठक (AGM) में RELIANCE के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने jio यूजर्स के लिए कई अहम फ़ैसलों की घोषणा की है।

10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा जियो फोन नेक्स्ट

वायरलेस कनेक्टिविटी के मामले में जियो प्लेटफॉर्म देश की सबसे बड़ी डिजिटल कंपनी बन गई है। वित्त वर्ष 2021 में रिलायंस जियो का राजस्व 86,493 करोड़ रुपये दर्ज किया गया है।इसी बीच अब मुकेश अंबानी ने जियो फोन नेक्स्ट का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस फोन को गूगल और जियो की टीम ने मिलकर डेवलप किया है। इस फोन को गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। उन्होंने आगे कहा कि जियो ने नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार के लिए 15,183 करोड़ रुपये का निवेश किया है।एक जानकारी के अनुसार, Fitch ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की विदेशी मुद्रा रेटिंग को बढ़ाकर BBB कर दिया है और लोकल करेंसी आउटलुक स्टेबल पर बरकरार रखा है।

मीटिंग को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी शेयरधारकों का एजीएम में स्वागत है।उन्होंने कहा कि,’कोरोना में अपनों को खोए परिवारों से सहानुभूति है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वायरस की वजह से हम मानवीय त्रासदी के बीच में खड़े हैं।’

मुकेश अंबानी ने कहा कि,’कोरोना महामारी में मानवता को सर्वोपरि रखा है और मानवता की रक्षा करना कारोबार से ज्यादा अहम है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद वित्त वर्ष 2021 में रिलायंस का प्रदर्शन शानदार रहा है। एजीएम(AGM) में नीता अंबानी ने शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल नवी मुंबई में जियो इंस्टीट्यूट शुरू होगा।

नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए रिलायंस(RELIANCE) फाउंडेशन ने 5 मिशन शुरू किए हैं।इसके तहत मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एंप्लाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा शामिल हैं. नीता अंबानी ने कहा कि मौजूदा समय में देश में मेडिकल लिक्विड ऑक्सीजन का 11 फीसदी उत्पादन रिलायंस इंडस्ट्रीज करता है।

एक वर्ष में RELIANCE का मुनाफा 34.8 फीसदी बढ़कर 53,739 करोड़ रुपये

मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा कि चुनौतीपूर्ण माहौल में भी रिलायंस का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2021 में रिलायंस का कंसोलिडेटेड आय 5,40,000 करोड़ रुपये रही है और जियो की कंसोलिडेटेड आय 86,493 करोड़ रुपये रही है। उन्होंने कहा कि रिलायंस ने एक साल में सबसे ज्यादा पूंजी जुटाई है और RIL का मुनाफा एक साल में 34.8 फीसदी बढ़कर 53,739 करोड़ रुपये (YoY) हो गया है। अंबानी ने कहा कि रिटेल शेयरधारकों ने 4 गुना रिटर्न कमाया है।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 1 वर्ष में हमने 3.24 लाख करोड़ रुपये इक्विटी कैपिटल जुटाए हैं।मुकेश अंबानी ने कहा कि अगले तीन साल में नए एनर्जी बिजनेस में 75 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD