[gtranslate]
Country

कोरोना के चलते दिल्ली में फिर बढ़ा लॉकडाउन

केजरीवाल ने सभी स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए कोरोना मृत्यु दर को शून्य करने के आदेश

देश में अभी भी कोरोना महामारी का कहर जारी है। देश में रोजाना 3 लाख से ज्यादा नए कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली की हालत तो और भी गंभीर है। बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए दिल्ली में एक महीने से ज्यादा समय से लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसे अब भी बढ़ाकर 31 मई कर दिया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। लॉकडाउन 31 मई को शाम 5 बजे से प्रभावी होगा।

केजरीवाल ने कहा, ‘अगर दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में इसी तरह की गिरावट आती है तो हम दिल्ली में 31 मई से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक शुरू करेंगे। कोरोना टीकाकरण के बारे में बात करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस बात की संभावना है कि अगर सभी को टीका लगाया गया तो कोरोना की तीसरी लहर को खत्म किया जा सकता है।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.40 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। वहां 3741 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। पिछले कुछ सालों से पॉजिटिव रेट के मुकाबले देश में रिकवरी रेट में बढ़ोतरी हो रही है। लेकिन कोरोना से मरने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। पिछले 24 घंटों में 3,55,102 लोगों को छुट्टी दी गई है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD