Country

काले कोट से डरी खाकी, अपने ही मुख्यालय पर प्रदर्शन को मजबूर दिल्ली पुलिस

 

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच शुरू हुई आपसी तकरार अब बड़े रूप में सामने आई है। दिल्ली पुलिस के इतिहास में शायद यह पहला मौका है जब पुलिस अपने ही हेडक्वाटर के सामने धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हुई है। देश में दिल्ली पुलिस का दबंग स्टाईल चर्चित है। लोग दिल्ली पुलिस से खौफ खाते है। लेकिन जिस तरह से तीस हजारी तांडव के बाद पुलिस ने वकीलों ने निशाना बनाना शुरू किया है उससे खाकी वर्दी के जवान काले कोट वाले वकीलों से दहशत में आ गए है। दिल्ली में आये दिन वकीलों से पिटती पुलिस अब न्याय पाने के लिए अपने ही पुलिस मुख्यालय में प्रदर्शन कर रही है।
दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट के बाहर पुलिस और वकीलों के बीच हुई भिड़ंत का मामला बढ़ता जा रहा है। आज सुबह दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान इकट्ठा हुए हैं। जवान अपने हाथ में काली पट्टी बांधकर पहुंचे हैं और वकीलों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शन कर रहे जवानों का कहना है कि हमारे साथ ज्यादती हो रही है, वो बिल्कुल गलत है।  उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करेंगे और कमिश्नर से अपनी बात कहेंगे। प्रदर्शन कर रहे पुलिस जवान का कहना है कि हमें वर्दी पहनने में डर लग रहा है, क्योंकि वर्दी देखते ही वकील पुलिस जवानों को पीट रहे हैं।

जवानों का कहना है कि हम सिर्फ ये बताना चाहते हैं कि पुलिसवालों के साथ भी सही तरह से व्यवहार होना चाहिए और कानून के मुताबिक समान रूप से सजा मिलनी चाहिए. प्रदर्शन कर रहे एक जवान ने कहा कि पिछले तीन दिनों से वकील लगातार पुलिस और आम लोगों के खिलाफ गलत बर्ताव कर रहे हैं और सीनियर कुछ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

You may also like