Country

दिल्ली में प्रदूषण के लिए हरियाणा और पंजाब सरकार जिम्मेदार : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण स्तर के लिए हरियाणा और पंजाब सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। दरअसल पड़ोसी राज्यों में पराली के धुएं के कारण दिल्ली गैस चैंबर में बदल गई है।दिल्ली में  इस वक्त साँस लेना भी महंगा साबित हो रहा है। इन दिनों दिल्ली में स्मॉग की चादर से पूरा दिल्ली ढ़का हुआ है। केजरीवाल ने इस समस्या को नियंत्रित करने में विफल रहने के कारण कांग्रेस और भाजपा दोनों की आलोचना की है।  उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी को “गैस चैंबर” बताया।

ट्विटर पर अरविंद केजरीवाल ने लिखा, ”खट्टर और कैप्टन सरकारें अपने किसानों को पराली जलाने पर मजबूर कर रहीं हैं।  जिसकी वजह से दिल्ली में भारी प्रदूषण है। अपने एक और ट्वीट केजरीवाल ने लिखा, ”पड़ोसी राज्यों में पराली के धुएं के कारण दिल्ली गैस चैंबर में बदल गई है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम खुद को इस जहरीली हवा से बचाएं। प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के माध्यम से, हमने आज 50 लाख मास्क वितरित करना शुरू कर दिया है।  मैं सभी दिल्लीवासियों से आग्रह करता हूं कि जब भी जरूरत हो, उनका उपयोग करें। दिवाली के बाद दिल्ली की हवा बहुत खराब हो चुकी और हरियाणा पजांब की पराली से यह पूरी तरह से प्रवाहित है।  इसके चलते इस गंभीर समस्या से सरकार से निपटा नहीं जा रहा और इसमें दिल्ली के आम नागरिक इसके शिकार हो रहे है।

You may also like