[gtranslate]
Country

5 साल से सीबीआई ढुंढ रही 5 लाख के ईनामी बलात्कारी बाबा को

 

बाबा,साधु,संत,स्वामी । ये नाम कभी श्रद्धा और मान – सम्मान के प्रतीक हुआ करते थे। गेरुआ वस्त्र धारण किए हुए किसी भी व्यक्ति को जब देखते तो उनके सामने अपने आप ही मन नतमस्तक हो जाया करता था। लेकिन परिस्थितिवश अब इसके विपरीत हो चला है। अब इनको देखते ही सबसे पहले इनपर शंका होती है। मन में इनके ढोंगी होने के भाव अब स्वत ही जग उठते है। आखिर इसकी वजह जो भी रही लेकिन जनमानस के दिलों में अब ऐसे गेरुआधारियों के लिए कोई विश्वास नही रहा है ।

उत्तर प्रदेश के एक ऐसे ही ढोगी बाबा को पिछले पाँच साल से सीबीआई ढुंढ रही है। बाबा पर अपनी शिष्याओं के साथ बलात्कार के आरोप है । यही नहीं बल्कि बाबा की सीबीआई जांच भी चल रही है। पांच लाख के ऐसे ही ईनामी बाबा बलात्कारी वीरेंद्र देव दीक्षित को ढुंढने में लगी पुलिस को कोई सफलता फिलहाल तो नही मिल रही है।

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में बाबा वीरेंद्र देव के आश्रम, आध्यात्मिक ईश्वरीय विद्यालय पर सीबीआई ने छापा मारा। सीबीआई टीम के पहुंचने पर विद्यालय का गेट तो खोल दिया गया लेकिन सीबीआई वालों को बाबा वीरेंद्र देव की शिष्याओं ने बरामदे में ही रोक लिया। सीबीआई टीम के अधिकारियों ने आश्रम में मौजूद बाबा की शिष्याओं से काफी समय से फरार चल रहे बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के बारे में जानकारी की। बाबा की शिष्याओं ने बताया कि बाबा यहां 5 साल से नहीं आए हैं। उन लोगों को बाबा के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

सीबीआई ने मीडिया को बताया कि बाबा के विरुद्ध हाईकोर्ट में अपहरण, रेप एवं एवं यौन शोषण के मुकदमे चल रहे हैं। इन्हीं मुकदमों में बाबा के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है। बाबा पर 5 लाख का इनाम भी घोषित किया गया है। बाबा की तलाश में देश के सभी आध्यात्मिक केंद्रों पर सीबीआई की टीम खाक छान चुकी है।

दरअसल जिले के क़स्बा कम्पिल के रहने वाले बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित के देश भर में कई ईश्वरीय विद्यालय चल रहे हैं। बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित का कम्पिल तथा फर्रुखाबाद के सिकत्तर बाग में भी आश्रम चल रहा है । जिनमें बाहरी प्रदेशों की सैकड़ों शिष्याएं मौजूद हैं। वर्ष 1997 में बाबा वीरेंद्र देव के ऊपर बलात्कार के कई मुकदमे दर्ज हुए थे।

इन मामलों में बाबा जिला जेल में निरुद्ध रहे। जेल से छूटने के बाद बाबा पर कई और मुकदमे दर्ज हुए। लगभग 5 साल से बाबा भूमिगत हो गए। पिछले पाँच साल से बलात्कारी बाबा की तलाश पुलिस तथा सीबीआई को है। इसी सिलसिले में सीबीआई टीम ने कल बाबा के आश्रम पर छापा मारा। लेकिन एक बार फिर सीबीआई के हाथ खाली रहे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD