[gtranslate]
Country

चंबल नदी में डूबी नाव,40 से ज्यादा लोग थे सवार,11 की मौत,3 लापता 

राजस्थान के बूंदी जिले की सीमा पर गोठड़ा कला गांव के पास एक बड़ा हादसा हुआ है।  यहां एक नाव चंबल नदी को पार करते हुए डूब गई। जानकारी के अनुसार नाव में महिलाओं और बच्चों समेत 40 से ज्यादा लोग सवार थे।  लोगों के अलावा नाव में ग्रामीणों की मोटरसाइकिल भी रखी हुई थी। इस हादसे में कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका बताई जा रही है। मौके पर पहुची रेस्क्यू टीम ने अब तक 11 लोगो के शव बाहर निकाल लिया हैं। जबकि 3 लोग अभी लापता बताए जा रहे है।
यह हादसा उत्तर प्रदेश के इटावा के पास चंबल नदी में हुआ। अब तक नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई। सभी के शव निकाले जा चुके हैं। 3 लोग लापता हैं। हादसा आज सुबह 9 बजे हुआ। मृतकों में 6 पुरुष, 4 महिलाएं और 1 बच्चा शामिल है। नाव चलाने वाला तैरकर बाहर निकल आया। नाव 25 लोगों का भार उठा सकती थी, लेकिन उसमें 40 लोग सवार थे। यही नहीं बल्कि इन लोगों ने नाव में 14 बाइक भी रख दी थीं। इसी वजह से नाव पलट गई।
जानकारी के अनुसार अचानक नाव असन्तुलित हो गई और पानी भरने लग गया। नाव को डूबता हुआ देखकर कुछ लोग नदी में कूद गए थे। इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई। जहां हादसा हुआ, वहां नदी की गहराई 40 से 50 फीट थी।
 बताया जा रहा है कि घटना स्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और अपने स्तर पर बचाव व राहत कार्य में जुटे हुए है। पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है। हादसे की सूचना मिलने पर कोटा से भी बचाव और राहत दल रवाना हो गए हैं। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस घटना पर चिंता जाहिर की है। इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD