[gtranslate]
Country

आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी भाजपा  

अगले साल यानी कुछ ही महीनों के भीतर पांच राज्यों  उत्तर प्रदेश ,उत्तराखण्ड ,पंजाब,मणिपुर और गोवा में  विधानसभा चुनाव होने हैं। इन राज्यों की विधानसभाओं का कार्यकाल मार्च से अप्रैल के बीच  समाप्त होने वाला है। ऐसे में अब  जैसे – जैसे  विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे – वैसे  राज्यों के साथ – साथ देश की  राजनीति भी गरमाने लगी है। भले ही इन राज्यों के विधानसभा चुनाव होने में अभी करीब आठ महीनों का समय बचा हो , लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी सक्रियता से  सियासी  सरगर्मी  को बढ़ा दिया है। इस सरगर्मी के बीच पांच राज्यों के चुनावी समर में कूदने जा रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) तैयारी में जुट गई है।

 

आज 26 जून शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने चुनावों को लेकर अहम बैठक की, जिसमें पार्टी अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री शामिल हुए। सूत्रों के मुताबिक बैठक का मुख्य अजेंडा पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी है। साथ ही इन राज्यों में केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर भी चर्चा हुई।

पार्टी नेताओं ने बताया कि बैठक में अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारण, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी और किरन रिजिजू जैसे बड़े नेता शामिल हुए। बैठक के बाद एक नेता ने कहा कि पांच  राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी बैठक का मुख्य अजेंडा था।” अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव होना है।

पंजाब को छोड़कर बीजेपी इन सभी राज्यों में सत्ता में है और उसकी पूरी कोशिश होगी कि इन राज्यों में उसकी सरकार बरकरार रहे। इन चुनावों में अच्छे प्रदर्शन को लेकर बीजेपी में लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। राजनीतिक भविष्य को चमकदार रखने के लिए बीजेपी को यूपी में शानदार प्रदर्शन करना होगा। हाल ही में यूपी बीजेपी में मतभेद की खबरें भी सामने आई हैं। हाल ही में संपन्न चुनावों में बीजेपी ने असम में सरकार बचाई, लेकिन पश्चिम बंगाल में पार्टी को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिली।

You may also like

MERA DDDD DDD DD