[gtranslate]
sport

हांगकांग ओपन का आगाज , सिंधु- साइना पर होंगी नजर

चीन में चैंपियन बनने के बाद अब  सिंधु की  नज़र हांगकांग बैडमिंटन ओपन जीतने  पर है। चार लाख डॉलर इनामी राशि वाला यह  टूर्नामेंट बहुत रोमांचक होगा। जब भारतीय बैडमिंटन सिंधु और साइना बैडमिंटन  कोर्ट   में उतरेंगी। यह टूर्नामेंट सिंधु के लिए बहुत अहम है क्योंकि इसमें अच्छे प्रदर्शन के बाद वो  दुबई में होने वाले सुपर सीरीज को क्वालीफाई कर सकेंगी। वहीं साइना की कोशिश विश्व रैंकिंग में 22वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी के खिलाफ हिसाब बराकर करने की होगी। छठी वरीयता प्राप्त सिंधु पहले दौर में विश्व रैंकिंग में 19वें पायदान पर काबिज कोरिया की किम गा ईयुन से भिड़ेंगी।

विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज श्रीकांत और मोमोटा 15 बार एक दूसरे के खिलाफ कोर्ट में उतरे है जिसमें से भारतीय खिलाड़ी को सिर्फ तीन बार सफलता मिली है। विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता साइ प्रणीत को भी पहले दौर में मुश्किल ड्रा मिला है जहां उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त चीन के शी यू क्वी की से होगा। सिंधु को पिछले सप्ताह चीन ओपन के पहले दौर में ताइवान की कम रैंकिंग वाली वाली खिलाड़ी पा यू पो ने हराया था जबकि साइना का सफर चीन की काइ यान यान ने खत्म किया था। खास बात यह है कि साइना हांगकांग ओपन में इसी खिलाड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगी।

समीर वर्मा ताइवान के वैंग त्जू वी जबकि एच एस प्रणय चीन के हुआंग यू जियांग के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगे। परुपल्ली कश्यप शुरुआती दौर में जापान के केंटा निशिमोटो से भिड़ेंगे। अन्य भारतीयों में सात्विक मिश्रित युगल में अश्विनी पोनप्पा के साथ जोड़ी बनाएंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD