[gtranslate]
sport

घर पर रहकर जीती कोरोना वायरस से जंग

कोरोना वायरस की महामारी से  पूरी दुनिया में भूचाल आया हुआ है। जिसका प्रभाव खेलों और खिलाड़ियों में भी देखने को मिल रहा है। पकिस्तान के पूर्व कप्तान  शाहिद अफरीदी, बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा सहित कई दिग्‍गज खिलाड़ी  इसकी चपेट में भी आ गए थे।  जहां अफरीदी बिल्‍कुल ठीक हो चुके हैं, वहीं बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा भी इस बला से उबरकर ठीक हो गए हैं।  वह 20 जून से इस जानलेवा  वायरस के चपेट में आने के बाद घर पर ही उपचार करा रहे थे। मुर्तजा ने अपने फेसबुक पेज पर कोविड-19 परीक्षण का परिणाम ‘नेगेटिव’ आने की जानकारी दी है।

उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है सभी स्वस्थ होंगे,ईश्वर की कृपा और सभी की दुआओं से मेरी कोरोना वायरस टेस्‍ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है, मैं उन सभी का आभारी हूं, जिन्होंने इस मुश्किल दौर में मेरा साथ दिया और मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता जताई

उन्होंने कहा, ‘‘मैं घर में ही उपचार करवाकर इस बीमारी से बाहर निकलने में सफल रहा। जो भी इससे संक्रमित हैं उन्हें सकारात्मक बने रहने की जरूरत है। ऊपर वाले पर विश्वास रखें और नियमों का पालन करें। हम मिलकर इस घातक वायरस से लड़ते रहेंगे। उनकी पत्नी सुमोना हक अब भी इस बीमारी से नहीं उबर पाई हैं।

मुर्तजा ने लिखा, ‘‘लेकिन मेरी पत्नी दो सप्ताह बाद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।  उनकी स्थिति बेहतर है, उनके लिए दुआएं करते रहें। मुर्तजा सत्तारूढ़ अवामी लीग पार्टी से सांसद भी हैं। उन्हें 20 जून को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था।
बांग्लादेश के दो अन्य क्रिकेटर नफीस इकबाल और नजमुल इस्लाम भी घर में उपचार लेने के बाद इस बीमारी से जंग जीत गए हैं। इन दोनों क्रिकेटरों को भी तीन सप्ताह  पहले  संक्रमित पाया गया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD