[gtranslate]
world

बेंजामिन नेतन्याहू क्या अपनी कुर्सी बचा पाएंगे?

बेंजामिन नेतन्याहू क्या अपनी कुर्सी बचा पाएंगे?

इजरायल में सोमवार को आम चुनाव के लिए वोटिंग हुए। एक साल के भीतर इजरायल में ये तीसरी बार वोटिंग हुई। इजरायल के ज्यादतर टीवी चैनलों के एग्जिट पोल बता रहे हैं कि इस बार भी बेंजामिन नेतन्याहू ही जीत रहे हैं। कुछ एग्जिट पोल ने कहा है कि नेतन्याहू और उनके प्रतिद्वंद्वी पूर्व सेना प्रमुख बेनी गांत्य के बीच जीत का अंतर काफी कम रहेगा।

चुनाव से पहले जिस तरह नेता लोगों से वादे करते है वैसे ही नेतन्याहू ने एक रेडियों को दिए इंटरव्यू में कहा कि अगर वह दोबारा सत्ता में आते है तो वेस्ट बैंक और जॉर्डन वेली को इजरायल में शामिल कराना उनका लक्ष्य होगा। उन्होंने दावा किया कि इसमें अधिक से अधिक दो से तीन महीने का समय लगेगा।

इजरायल में 120 सीटों वाली संसद है, एग्जिट पोल के मुताबिक नेतन्याहू 37 सीट जीत रहे हैं। वहीं उनके प्रतिदंदी गांत्य को 32 या 34 सीट जीतने की उम्मीद है। नेतन्याहू अपने सहयोगियों के सहयोग से 59-60 सीट के पास पहुंच सकते है।

हालांकि गांत्य ने एग्जिट पोल को खारिज किया है और अपने समर्थकों से कहा कि इस चुनाव में नेतन्याहू नहीं जीत रहे हैं। अगर एग्जिट पोल को आधार मान लें तो भी नेतन्याहू नहीं जीत रहे।

You may also like