[gtranslate]
world

ट्रंप के चुनाव अभियान पर फिर पानी ,प्रचार में जुटी कई नावों के डूबने की आशंका

 अमेरिका में इसी साल तीन नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। मौजूदा राष्ट्रपति ट्रंप अपनी जीत सुनिश्चित करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं,लेकिन दूसरी तरफ डेमोक्रेटिक  पार्टी के उम्मीद्वार जो बाइडन उन्हें घेरने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।  देश में  जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, प्रचार का अभियान भी  तेज हो रहा है। इसी बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन में टेक्सास में चल रही एक बोट परेड को मुश्किलों का सामना करना पड़ा।  प्रचार अभियान में शामिल कई जहाज पानी में डूबने लगे।

दरअसल, टेक्सास में डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव प्रचार के बोट परेड में शामिल कई जहाज पानी में डूबने लग गए। ट्रेविस काउंटी शेरीफ कार्यालय ने ट्विटर पर लिखा कि लेक ट्रेविस पर ट्रंप के समर्थन में चल रही परेड के दौरान कई नावों के मुश्किल में फंसे होने से जुड़ी कॉल आई कि कई नावें डूब गई हैं। ख़बरों के मुताबिक अमेरिकी मीडिया के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया है कि शेरिफ की प्रवक्ता क्रिस्टिन डार्क ने कहा कि गलत तरह से नाव चलाने के कोई सबूत नहीं मिले हैं।  लेक ट्रेविस पर परेड में फिलहाल किसी के घायल होने या चिकित्सा आपातकाल की कोई सूचना नहीं मिली है।

दरअसल  परेड के दौरान तेज लहरों  के कारण करीब 4 नाव डूब गई हैं और कई क्षतिग्रस्त हैं। कोलोराडो नदी पर बने ट्रैविस झील नौका विहार, मछली पकड़ने, तैराकी और अन्य मनोरंजक गतिविधियों के लिए एक जाना जाता है।

फिलहाल अधिकारी आंकड़े जुटा रहे हैं  कि कितनी नाव डूबी हैं और कितने लोगों को बचाया गया है।  बता दें कि इससे पहले 2 हजार 500 से ज्यादा लोगों ने फेसबुक पर बताया था कि वे ट्रंप की बोट परेड में हिस्सा ले रहे हैं।  डार्क ने बताया कि ये परेड 3 से 5 किलोमीटर लंबी थी।

इस बार राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन का सीधा मुकाबला रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड  ट्रंप  से होगा। बाइडन ने भारतीय मूल की कमला हैर‍िस को अपना रनिंग मेट चुना है। अगर बाइडन चुनाव जीतते हैं तो कमला हैरिस उपराष्ट्रपति  बनेंगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD