[gtranslate]
world

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग के दो कर्मचारी लापता

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायुक्त से दो अधिकारियों के गायब होने की खबर है। पिछले कुछ घंटों से दोनों भारतीय अधिकारियों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है।

कुछ दिनों पहले समाचार एजेंसी ANI ने रिपोर्ट दी थी कैसे पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI दोनों भारतीय अधिकारियों का पीछा किया जा रहा है और उन्हें परेशान किया जा रहा है। इस बात के संकेत हैं कि पाकिस्तान में भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया के निवास पर ISI की मौजूदगी और बढ़ गई है।

खबरों के मुताबिक, दोनों अधिकारी पिछले कुछ घंटे से लापता हैं। हालांकि, इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं आया है। भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तानी अधिकारियों के समक्ष पिछले दिनों पकड़े गए दो जासूसों का मामला उठाया था।

दरअसल, यह घटना भारत द्वारा पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में निलंबित किए जाने के कुछ दिन बाद हुई है। लापता अधिकारियों में से एक CISF का जवान है और दूसरा ड्राइवर है।

पाकिस्तान में राजनयिकों को परेशान करने का मामला भारत ने कुछ दिन पहले ही सख्ती के साथ उठाया गया था। एक वीडियो सामने आया था जिसमें यह देखा जा रहा था कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के एजेंट भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का बाइक से पीछा कर रहे थे जबकि कुछ लोग उनके आधिकारिक आवास के बाहर गाड़ियों में थे।

इसके बाद भारत ने सख्त रवैया अपनाते हुए इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास के अधिकारियों के उत्पीड़न की शिकायतों पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय को नोटिस जारी कर चेताया था और उनसे राजनयिकों को पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD