Latest news world

ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट हुआ हैक

ट्विटर सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट शुक्रवार को हैक कर लिया गया था। हालांकि कुछ देर बाद ही इसे रिकवर कर लिया गया। अकाउंट हैक किए जाने के बाद हैकर्स ने कई आपत्तिजनक ट्वीट भी किए। साथ ही ऑफिस में बम होने की अफवाह भी उड़ाई गई।

जैक डॉर्सी के ट्विटर पर 4.21 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ऐसे में हैकर्स ने उनके अकाउंट से एक साथ कई ट्वीट्स किए। हालांकि, हैकिंग की जानकारी मिलते हैं इन्हें तुरंत सस्पेंड कर दिया गया। 20 मिनट तक उनका अकाउंट हैकर्स के हाथ में रहा। इसके बाद स्तिथि को संभाल लिया गया अब उनका अकाउंट सुरक्षित है।
ट्विटर की ओर से स्टेटमेंट दिया गया कि हम जानते हैं कि जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक किया गया है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। जारी स्टेटमेंट में ये भी कहा गया कि जांच के बाद ही हैकर्स के बारे में कुछ कहा जा सकेगा। पता लगाया जा रहा है कि हैकर्स कौन से देश के हैं।

 

अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है की हैकर्स के किस ग्रुप ने जैक के अकाउंट को हैक किया था। ट्वीट्स के पैटर्न या भाषा को देखकर माना जा रहा है की ‘चकल स्क्वाड’ नाम का ग्रुप इसके पीछे हो सकता है। इसी ग्रुप ने हाल ही में कई यूट्यूबर्स और सेलिब्रिटीज के ट्विटर अकाउंट को टारगेट किया था।

You may also like