[gtranslate]
world

Trump ने बिना Biden का नाम लिए दी शुभकामनाएं, कहा- ‘आंदोलन की बस शुरुआत है’

बुधवार यानी कि 20 जनवरी को अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन के शपथ लेने के बाद ही अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। इससे पहले, अपने फेयरवेल स्पीच में ट्रम्प ने अमेरिकी लोगों को संबोधित किया। राष्ट्रपति के रूप में अपने आखिरी भाषण में उन्होंने कार्यकाल के आखिरी दिनों में राजनीतिक हिंसा को कवर करने की कोशिश की। अपने आखिरी भाषण में, ट्रम्प ने अपने चार साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई उन्होंने यह भी संकेत दिया कि यह मेरे द्वारा शुरू किए गए आंदोलन की अभी तो बस शुरुआत थी। फेयरवेल स्पीच के वीडियो में ट्रम्प ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को भी बधाई दी।

”वीडियो में ट्रम्प ने कहा, “हम इस सप्ताह एक नई सरकार प्राप्त करने जा रहे हैं। हम सभी प्रार्थना करते हैं कि नई सरकार अमेरिका को सुरक्षित और समृद्ध रखने में सफल होगी। ट्रम्प ने वीडियो में कहा, “हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन साथ ही हम प्रार्थना करते हैं कि भाग्य उनके साथ हो।”

जाते-जाते ट्रंप ने भारत को दी ‘दोस्ताना सलाह’

ट्रम्प ने आरोप लगाया था कि राष्ट्रपति चुनाव और मतगणना में घोटाला हुआ था। हालांकि, वे इस संबंध में कोई सबूत नहीं दे सके थे। ट्रम्प ने अपने अंतिम भाषण में एक बार भी सीधे तौर पर बिडेन का उल्लेख नहीं किया। उन्होंने नई सरकार को “अगली सरकार” के रूप संबोधित किया।

अपने आखिरी भाषण में उन्होंने दावा किया कि ट्रम्प प्रशासन के पिछले चार साल अमेरिकी लोगों के लिए एक जीत की तरह रहा है। अपने भाषण में ट्रम्प ने मध्य पूर्व में शांति स्थापित करने में अपनी प्रमुख उपलब्धियों का उल्लेख किया, साथ ही कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का भी। ट्रम्प ने अमेरिका को पिछले चार वर्षों में किए गए अच्छे फैसलों की एक बार फिर याद दिलाई क्योंकि वह अपने कार्यकाल के अंत में हुई राजनीतिक हिंसा पर डैमेज कण्ट्रोल करना चाहते थे ।

“राष्ट्रपति के रूप में मेरी पहली प्राथमिकता संयुक्त राज्य अमेरिका के बारे में लगातार चिंता करना था, मेरी प्रथमिकता थी श्रमिकों और अमेरिकी परिवारों के सर्वोत्तम हित। मैंने कभी उस रास्ते को चुनने की कोशिश नहीं की, जिसकी कम से कम आलोचना हो। मैंने कई कठिन मुद्दों पर कठोर निर्णय लिए क्योंकि आपने मुझे यह निर्णय लेने के लिए चुना था। “

अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने बुधवार दोपहर कहा कि वह नए प्रशासन को सत्ता सौंप देंगे। लेकिन उसी इसी दौरान ट्रम्प ने अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह केवल उस आंदोलन की शुरुआत है जिसे आपने शुरू किया है। ट्रम्प ने कहा, “ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।” इसे अगली सरकार के लिए चेतावनी संकेत माना जा रहा है।

अमेरिका ने ऐसा पहले कभी नहीं देखा

You may also like

MERA DDDD DDD DD