[gtranslate]
world

कोरोना का खतरा अब रूसी के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक पहुंचा

कोरोना का खतरा अब रूसी के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक पहुंचा

कोरोना का खतरा अब रूसी के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक पहुंच चुका है। एक ऐसा डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाया गया है जो कुछ दिन पहले पुतिन से हाथ मिलाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर कोई और नहीं बल्कि मॉस्को के कोरोना वायरस अस्पताल के चीफ हैं। पुतिन ने पिछले दिनों इस अस्पताल का दौरा किया था जिसके दौरान उन्होंने डॉक्टर से हाथ मिलाया था।

रूस में एक ही दिन में कोरोना वायरस के सवार्धिक 500 मामले सामने आए हैं। इस प्रकोप को रोकने के लिए मंगलवार को लॉकडाउन का दायरा बढ़ा दिया गया। साथ ही तीन महत्वपूर्ण कानूनों को मंजूरी दे दी गई है। क्षेत्रफल के लिहाज से दुनिया के सबसे बड़े देश रूस के कुल 85 में से अब 40 से अधिक क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में पूर्व में चीन की सीमा से लगा प्रिमोर्स्की क्राई और पश्चिम में कालिनिनग्राद क्षेत्र भी शामिल हैं। हालांकि, एक बयान जारी कर राष्ट्रपति पुतिन की सेहत की जानकारी दी है और कहा है कि किसी तरह की चिंता की बात नहीं है।

क्रेमलिन के प्रवक्ता देमित्री पेस्कोव ने रूस के समाचार एजेंसियों को बताया कि पुतिन नियमित रूप से जांच से गुजर रहे हैं और उनके स्वास्थ्य को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है। पेस्कोव ने कहा, “सभी चीजें ठीक है। अब तक रूस में कोरोना वायरस से कुल 2,337 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 17 लोगों की मौत हो चुकी है।”

क्रेमलिन ने बताया कि राष्ट्रपति का स्वास्थ्य ठीक है। पिछले मंगलवार को डॉक्टर डेनिस प्रोत्सेनको ने पुतिन से उनके अस्पताल के निरीक्षण के दौरान मुलाकात की थी। हालांकि, इस दौरान डॉक्टर ने रक्षात्मक सूट पहना हुआ था। लेकिन बाद में डॉक्टर और पुतिन बिना किसी सुरक्षा के बात करते और हाथ मिलाते देखे गए थे।

इससे पहले राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को कड़े कदमों को सही ठहराते हुए कहा था कि अगर पूरे देश में मनोरंजन स्थलों को बंद नहीं किया गया तो स्थानीय अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक लापरवाही का मामला दर्ज किया जा सकता है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD