[gtranslate]
world

डेनियल प्रूड की मौत में शामिल अधिकारियों पर नहीं सिद्ध हुआ आरोप

मंगलवार को घोषित किए गए एक भव्य जूरी के फैसले के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने डैनियल प्रूड को पकड़े हुए शरीर के कैमरे पर नग्न और हथकड़ी पहने हुए एक शहर की सड़क पर पिछली सर्दियों में दिखाया, जब तक कि उसने सांस लेना बंद नहीं किया। 41 वर्षीय ब्लैक मैन की मृत्यु पिछले मार्च में रोचेस्टर, न्यूयॉर्क में रात के विरोध प्रदर्शन के बाद हुई थी, वीडियो लगभग छह महीने बाद जारी किया गया था, प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस और शहर के अधिकारियों के लिए एक पुनर्मिलन की मांग की गई थी। राज्य के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स, जिनके कार्यालय ने अभियोजन का कार्यभार संभाला और एक भव्य जूरी का गठन किया, ने कहा कि वह “बेहद निराश” थी और प्रूड के भाई, आपराधिक न्याय की वकालत करने वाले और रोचेस्टर में विश्वास नेताओं के साथ मिलकर और अधिक संघर्ष करने की योजना तैयार करेगी। प्रणाली।

जेम्स ने तैयार विज्ञप्ति में कहा, “जबकि मुझे पता है कि प्रूड परिवार, रोचेस्टर समुदाय, और देश भर के समुदाय उचित रूप से तबाह और निराश होंगे, तो हमें इस फैसले का सम्मान करना होगा।” न केवल रोचेस्टर पुलिस विभाग में, बल्कि संपूर्ण रूप से हमारी आपराधिक न्याय प्रणाली में गंभीर सुधार की आवश्यकता है। प्रूड की मौत पर निलंबित किए गए सात पुलिस अधिकारियों के वकीलों ने कहा है कि अधिकारी उस रात उनके प्रशिक्षण का कड़ाई से पालन कर रहे थे, जो कि “सेगमेंटिंग” नामक एक निरोधक तकनीक का इस्तेमाल करते थे। उन्होंने प्रूड के पीसीपी के उपयोग का दावा किया, जो तर्कहीन व्यवहार का कारण था, उनकी मौत का “मूल कारण” था।

4 सितंबर को सार्वजनिक किए गए वीडियो में प्रूड हथकड़ी पहने हुए और अपने सिर पर थूक के साथ नग्न दिखाई दे रहा है क्योंकि एक अधिकारी ने उसके चेहरे को जमीन के नीचे धकेल दिया, जबकि एक अन्य अधिकारी ने उसकी पीठ पर एक घुटने को दबाया। अधिकारियों ने उन्हें लगभग दो मिनट तक तब तक रोके रखा जब तक कि उन्होंने सांस लेना बंद नहीं कर दिया। एक हफ्ते बाद उन्हें लाइफ सपोर्ट से हटा दिया गया।

काउंटी मेडिकल परीक्षक ने “शारीरिक संयम की स्थापना में एस्फिक्सिया की जटिलताओं” के कारण होने वाली मृत्यु के तरीके को सूचीबद्ध किया और एक योगदान कारक के रूप में पीसीपी का हवाला दिया। प्रूड के परिवार ने एक संघीय मुकदमा दायर किया जिसमें पुलिस विभाग पर उनकी मौत की वास्तविक प्रकृति को शामिल करने की मांग की गई थी। प्रूड की मौत के सार्वजनिक होने के बाद अधिकारी ट्रॉय तलाडे, पॉल रिकोटा, फ्रांसिस्को सैंटियागो, एंड्रयू स्पीक्सगुर, जोशिया हैरिस और मार्क वॉन सहित सार्जेंट माइकल मैग्री को निलंबित कर दिया गया था। डेमोक्रेटिक मेयर लवली वारेन ने वीडियो के जारी होने के कुछ समय बाद ही पुलिस प्रमुख ला’रोन सिंगलेटरी को निकाल दिया, जबकि उन्होंने प्रदर्शनकारियों के फोन को खारिज कर दिया कि वह इस्तीफा दे दें।

You may also like

MERA DDDD DDD DD