[gtranslate]
world

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, चारों आतंकी ढेर

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमला, चारों आतंकी ढेर

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में सोमवार को चार आतंकियों ने घुसकर ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध गोलियां चलाई। सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज (PSE) की इमारत पर हमला करने वाले चारों आतंकवादियों को मार गिराया है।

शुरुआती रिपोर्टों के अनुसार, सुबह 9 बजे, 4 आतंकवादियों ने इमारत में प्रवेश किया और आग लगा दी। और प्रवेश द्वार पर एक ग्रेनेड हमला किया गया, जिसमें कम-से-कम दो नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

जियो न्यूज ने बताया कि आतंकियों ने इमारत के मुख्य द्वार पर ग्रेनेड से हमला किया और अंधाधुंध फायरिंग के बाद इमारत पर धावा बोल दिया। पुलिस ने कहा कि हमले में सभी आतंकवादी मारे गए हैं जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। हमले में चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उप-निरीक्षक भी मारे गए।

वहीं, सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने इस घटना की निंदा की। उन्होंने कहा, “पीएसएक्स पर हमले की कड़ी निंदा करते हैं जिसका उद्देश्य आतंक पर हमारे अथक युद्ध को कलंकित करना है। आईजी और सुरक्षा एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि अपराधियों को जिंदा पकड़ा जाए और उनके संचालकों को अनुकरणीय दंड दिया जाए। हम हर कीमत पर सिंध की रक्षा करेंगे।” पुलिस ने मौके पर पहुंचकर इलाके को घेर लिया है।

पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज से बात करते हुए पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज के डायरेक्टर अबीद अली हबीब ने बताया कि स्टॉक एक्सचेंज के अंदर दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। आतंकी पार्किंग एरिया से घुसे थे और सभी लोगों पर फायरिंग कर रहे थे। आतंकवादियों ने रेलवे ग्राउंड पार्किंग क्षेत्र में घुसकर स्टॉक एक्सचेंज के मैदान के बाहर गोलीबारी की।

You may also like