[gtranslate]
world

सीरियाई सेना का अस्पताल पर हमला, 7 की मौत 14 घायल

सीरियाई क्रांति को दस साल हो गए है लेकिन अभी भी शांति सीरिया के आसपास दिखाई नहीं देती। हर दिन गोलीबारी, बमबारी, फिरौती, हत्या की खबरें आती रहती है। लाखों लोग विस्थापित हो चुके है। हाल ही में सीरियाई सेना ने विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्र में हमला किया। हमला अतारेब शहर के एक अस्पताल पर किया गया था, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और मेडिकल स्टॉफ के 14 लोग बुरी तरह से घायल हो गए है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल है।

तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि सीरियाई सेना ने रविवार 21 मार्च को उत्तर-पश्चिमी सीरिया के एक अस्तपताल में मोर्टार दागे। हमले में 7 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए है। इस इलाके में तुर्की की सेना भी मौजूद थी। सीरियाई सेना बलों और विद्रोहियों के बीच लड़ाई एक साल पहले एक समझौते के बाद से थमी हुई है। इस समझौते के बाद रूसी नेतृत्व वाले बमबारी अभियान को रोक दिया गया था। तुर्की के बॉर्डर से सटे इलाके में महीनों तक चली लड़ाई ने क्षेत्र में 10 लाख से अधिक लोगों को विस्थापित कर दिया है।

क्षेत्र में रहने वाले लोगों का कहना है कि पिछले कुछ समय से कोई बड़ी लड़ाई नहीं हुई है लेकिन कभी-कभी विद्रोहियों की पोस्ट पर रूसी स्ट्राइक और ईरान समर्थित शिया चरमपंथी गुट कस्बों और शहरों में गोले दागते रहते हैं। 2016 और 2019 के बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सीरिया के उत्तर-पश्चिम में हेल्थकेयर साइटों पर 337 हमलों का दस्तावेजीकरण किया है। युद्ध, जिसे अब व्यापक रूप से एक प्रॉक्सी संघर्ष के रूप में देखा जाता है, ने 388,000 से अधिक लोगों को मार डाला है और 2011 में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के क्रूर दमन के साथ शुरू होने के बाद से देश और विदेश में लाखों लोग विस्थापित हुए हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD