[gtranslate]
sport world

टोक्यो ओलिंपिक पर अटकलें 

कोरोना वायरस के खतरे के चलते देश-विदेश में छोटे-बड़े टूर्नामेंट और आयोजनों को रद्द कर दिया गया है। हालांकि कुछ खास आयोजनों को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।हर खिलाडी का सपना होता है कि वह ओलिंपिक में खेले। टोक्यो ओलिंपिक विश्व की सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता है, जिसे अभी तक कोरोना वायरस के चलते स्थगित नहीं किया गया है।

हर खिलाडी इसका बेसर्बी से इंतजार करता है। अपने देश के लिए खेलों के इस महाकुंभ में हर खिलाडी अपने देश के लिए मेडल लाने के लिए सालों तक संघर्ष करते हैं।इस साल ओलिंपिक का आयोजन टोक्यो में होना है। लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस पर भी संशय बना हुआ है।

इस साल टोक्यो में 24 जुलाई से नौ अगस्त तक ओलिंपिक खेल आयोजित होने हैं। लेकिन अब कोविड19 के खतरे के बीच अब इसके आयोजन पर भी सवाल उठने लगे हैं। इस बीच अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि टोक्यो ओलिंपिक के आयोजन को लेकर ‘कड़ा फैसला’ करने का यह सही समय नहीं है।

ओलिंपिक खेलों को लेकर कार्यकारी बोर्ड की बैठक लुसाने में की गई। जिसमें आईओसी (IOC) ने बैठक के बाद बयान में कहा, “आईओसी अब भी ओलिंपिक खेल टोक्यो 2020 के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है। अभी इन खेलों के आयोजन में चार महीने से अधिक का समय है इसलिए अभी कड़े फैसले लेने का समय नहीं है। इस समय कोई भी अटकलबाजी प्रतिकूल होगी।”

कोरोनावायरस के कारण अब तक कई बड़े टूर्नामेंट और लीग रद्द की जा चुकी हैं। इसके बावजूद जापानी अधिकारी बार बार दोहरा रहे हैं कि जुलाई अगस्त में होने वाले ओलिंपिक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे। लेकिन अब इस बीच अटकलें यह भी हैं की ओलिंपिक या तो रद्द होंगे या फिर स्थगित। जापान के पीएम शिंजो आबे की ओर से टोक्यो ओलिंपिक स्थगित करने के संकेत दिए गए है।

You may also like