[gtranslate]
world

तूफान से ठिठका और ठंड से ठिठुरा पूरा स्पेन

स्पेन में इन दिनों लोग तूफान और ठंड का दोहरा मुकाबला कर रहे हैं। देश की राजधानी मैड्रिड और मध्य स्पेन के सभी क्षेत्रों में फिलोमेना तूफान के चलते तीन लोगों की जान गंवानी पड़ी। तूफान की वजह से इन इलाकों में 50 वर्षों की सबसे ज्यादा बर्फबारी हुई। इंटीरियर मिनिस्टर फर्नांडो ग्रांडे-मारलास्का ने तूफान की वजह से हुई मौतों की पुष्टि की है। एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मैड्रिड की क्षेत्रीय सरकार ने यह पुष्टि की है कि मृतकों में से एक 54 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। जिसकी गाड़ी बर्फ में फंसने के बाद हार्ट फेल होने के कारण उनकी मौत हो गई थी।

9 जनवरी को ग्रांडे-मारलास्का ने मीडिया से कहा कि 8 जनवरी की रात लगभग 1,500 लोग वाहनों में फंस गए थे। देश की सैन्य आपातकालीन इकाई (यूएमई) के सदस्य बचाव कार्यों में मदद कर रहे हैं। स्पैनिश एयरपोर्ट मैनेजमेंट अथारिटी ऐना ने बताया है कि मैड्रिड के एडाल्फो सुआरेज बाराजस हवाई अड्डे को फिलहाल बंद कर दिया गया है। वहां मैड्रिड में सभी लोकल, मध्यम और लंबी दूरी की ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। बर्फ के कारण मैड्रिड की सड़कों पर अन्य गाड़ियां फंस गईं हैं।

मैड्रिड और मध्य स्पेन के 4 अन्य क्षेत्र रेड अलर्ट पर हैं और लोगों को बर्फबारी के दौरान घर पर रहने की सलाह दी गई है। एटलेटिको मैड्रिड और एथलेटिक क्लब बिलबाओ के बीच ला लीग फुटबाल मैच होना था लेकिन बाद में इसको रद्द कर दिया गया है। खिलाड़ियों को ले जा रहा विमान वहां पर उतर नहीं पा रही था। वहीं मैड्रिड और कैशटिला-ला मंचा के स्कूल कम से कम 12 जनवरी तक बंद रहेंगे।

You may also like

MERA DDDD DDD DD