[gtranslate]
world

रुस के स्कूल में गोलीबारी, 8 बच्चों समेत 11 की मौत

रूस के काजान शहर में हमलावरों ने  मंगलवार को, हमलावरों ने एक स्कूल में प्रवेश किया और रूस के कज़ान शहर में आग लगा दी। इस हमले में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में 8 बच्चे और एक शिक्षक भी बताया जा रहा है।

इमरजेंसी सर्विस के एक प्रवक्ता के अनुसार, हमला होने पर दो बच्चे तीसरी मंजिल की खिड़की से कूद गए। ऊंचाई से गिरने के कारण उसकी मौत हो गई। क्षेत्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, इस गोलीबारी में 21 लोगों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

यह भी पढे: गाजा पट्टी में Israeli Air Strike से 21 की मौत

इंटरफैक्स समाचार एजेंसी के अनुसार, दो बंदूकधारियों ने स्कूल में आग लगा दी, जबकि अन्य रिपोर्टों में कहा गया कि हमले को एक अकेला शूटर ने अंजाम दिया था। तातारस्तान गणराज्य के गवर्नर रुस्तम मिननिकानोव ने मंगलवार को स्कूल का दौरा करने के बाद कहा कि बंदूकधारी को गिरफ्तार किया गया था, 19 वर्ष की आयु में। गिरफ्तार शूटर के नाम पर एक बंदूक भी पंजीकृत है।

उन्होंने कहा कि इस गोलीबारी में और कौन शामिल है, इस बारे में जांच चल रही है।

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शूटिंग के बाद बंदूक नियंत्रण कानून की समीक्षा का आदेश दिया है। अधिकारियों ने कहा कि कज़ान के सभी स्कूलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

कज़ान, मास्को से लगभग 800 किलोमीटर (500 मील) पूर्व में स्थित है। रूस में स्कूली बच्चों पर ऐसा हमला दुर्लभ है। इससे पहले 2018 में, एक कॉलेज के छात्र ने अपनी बंदूक से 19 लोगों को मार दिया था।

 

You may also like

MERA DDDD DDD DD