[gtranslate]
world

रूस ने यूक्रेन पर दागीं 100 से अधिक मिसाइल

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने दावा किया है कि रूस ने 29 दिसंबर गुरुवार सुबह यूक्रेन पर 100 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं । उन्होंने कहा कि गुरुवार सुबह से पूरे यूक्रेन में सायरन बज रहे हैं और राजधानी कीव समेत कई शहरों में धमाकों की आवाजें सुनी जा रही हैं। इस बीच इस हमले में तीन लोग घायल हो गए हैं और यह भी पता चला है कि पूरे यूक्रेन में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस हमले की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “गुरुवार सुबह यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमला हुआ। इन मिसाइलों की संख्या 100 से अधिक है।” साथ ही यूक्रेन के सुरक्षा अधिकारियों ने जानकारी दी है कि रूस द्वारा दागी गई कई मिसाइलों को निष्क्रिय कर दिया गया है। इसके साथ ही यूक्रेन ने यह भी आरोप लगाया है कि रूस के लगातार हमलों से देश का इंफ्रास्ट्रक्चर तबाह हो रहा है।

गौरतलब है कि रूस अक्टूबर से यूक्रेन पर हमला कर रहा है। रूस ने गुरुवार को एक बार फिर यूक्रेन पर मिसाइल हमला किया। इस हमले में तीन लोग घायल हुए हैं। सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि हमला राजधानी कीव सहित पश्चिम में पोलिश सीमा के पास कुछ शहरों में हुआ। सुरक्षा अधिकारियों ने यह भी कहा है कि इन हमलों से पूरे यूक्रेन में बिजली की समस्या हो रही है।

यह भी पढ़ें : तालिबान जुल्म के खिलाफ भड़का संयुक्त राष्ट्र

You may also like

MERA DDDD DDD DD