[gtranslate]
world

स्वीडन की राजकुमारी सोफिया कोरोना मरीजों के लिए आईं आगे, किया हॉस्पिटल कोर्स

स्वीडन की राजकुमारी सोफिया कोरोना मरीजों के लिए आईं आगे, किया हॉस्पिटल कोर्स

कोरोना वायरस के कहर से विश्व के अधिकतर देश संकट में हैं। इसके बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए डॉक्टर्स जी जान से लगे हुए हैं। जिन्हें कोरोना वरियर्स के नाम से सम्मानित भी किया जा रहा है। वहीं डॉक्टरों की इस सेवा को देखते हुए उनके बोझ को कम करने के मकसद से एक राजकुमारी भी कोरोना से जंग के लिए मैदान में कूद पड़ी हैं।

दरअसल, स्वीडन की राजकुमारी सोफिया ने कोरोना वायरस के संक्रमण का इलाज कर रहे अस्पताल में काम करना शुरू कर दिया है। उन्होंने हॉस्पिटल में काम करने से पहले इसके लिए कोर्स किया है। 35 साल की सोफिया ने 3 दिन के इंटेसिव ट्रेनिंग प्रोग्राम का कोर्स किया है। यह कोर्स उन्होंने ऑनलाइन पूरा किया। जिसके बाद उन्हें स्टॉकहोम के सोफियाहेम्मट हॉस्पिटल में काम करने की इजाजत मिली है।

द रॉयल सेंट्रल के मुताबिक, राजकुमारी सोफिया हॉस्पिटल में हेल्थकेयर असिस्टेंट के रूप में काम करेंगी। उन्हें फिर भी कोरोना से संक्रमित लोगों  सीधे सम्पर्क में नहीं आने दिया गया है। सोफिया केवल हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स को मदद करेगीं। हॉस्पिटल में उन्हें नॉन मेडिकल टास्क दिया गया है। अभी तक स्वीडन में इस वायरस से  12 हजार 540 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसकी चपेट में आकर 1,333 लोगों की मौत हो गई है।

तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल

इसपर रॉयल कोर्ट के एक प्रवक्ता ने बताया कि दहशत की इस घड़ी में राजकुमारी सोफिया हेल्थ केयर सिस्टम में अपना योगदान देना चाहती थीं। वो स्वयंसेवक के तौर पर हेल्थ प्रोफेशनल्स के वर्कलोड को थोड़ा कम करना चाहती थीं। इसलिए उन्होंने ऑनलाइन कोर्स करने के बाद हॉस्पिटल में काम शुरू किया है।

राजकुमारी सोफिया के पहले दिन के काम करने की तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हैं। इसमें वो ब्लू रंग की ड्रेस पहने हेल्थ प्रोफेशनल्स के साथ खड़ी हैं। इस दौरान उनकी ओर से सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान भी रखा जा रहा है। राजकुमारी सोफिया की शादी राजकुमार कार्ल फिलिप से हो रखी है। ताजपोशी की लाइन में 40 साल के कार्ल फिलिप चौथे नंबर पर हैं। इससे पूर्व मिस इंग्लैंड 2019 भी कोविड-19 के संक्रमण से यूके के लोगों को बचाने के लिए डॉक्टर के रूप में मदद के लिए आगे आ चुकी हैं।

https://www.instagram.com/p/B_DNZsNpBta/?utm_source=ig_web_copy_link

सोफिया हेम्मेट हॉस्पिटल नॉन मेडिकल की ओर से बैकग्राउंड वाले लोगों के लिए सपोर्ट ड्यूटी करने के लिए ऑनलाइन कोर्स चलाया जाता है। जिस कोर्स में साफ-सफाई, किचन में होने वाले काम और मेडिकल उपकरणों को संक्रमण फ्री करने जैसी चीजे सिखाई जाती हैं। यह हॉस्पिटल हर हफ्ते करीब 80 लोगों को प्रक्षिशित कर रहा है जिससे मेडिकल टीम और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों का काम कम हो सके।

You may also like

MERA DDDD DDD DD