[gtranslate]
world

कराची एयरपोर्ट के पास पाकिस्तानी विमान दुर्घटनाग्रस्त, 107 लोग थे सवार

कराची एयरपोर्ट के पास पाकिस्तानी विमान दुर्घटनाग्रस्त, 107 लोग थे सवार

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट आज कराची एयरपोर्ट के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। बताया जा रहा है कि पीआईए की फ्लाइट लाहौर से कराची जा रही थी। कराची एयरपोर्ट के पास इसी दौरान फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पाकिस्तानी मीडिया ने इस बात की जानकारी दी है।

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने विमान के क्रैश होने की पुष्टि की है। A-320 विमान में 107 यात्री सवार थे और विमान ने लाहौर से कराची के लिए उड़ान भड़ी थी। विमान रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

डॉन अखबार के मुताबिक, यह विमान कराची में उतरने वाला था, लेकिन यह मल्लीर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दुर्घटनास्थल से सामने आए फुटेज में धुएं के गुबार उठते दिखाई दिए। स्थानीय लोगों की मदद के लिए एंबुलेंस और बचाव अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

डॉन ने लिखा है कि विमान 2:37 बजे विमान से संपर्क खो गया। यह कहना जल्दबाजी थी कि दुर्घटना का कारण क्या है, और हमारे चालक दल को आपातकालीन लैंडिंग के लिए प्रशिक्षित किया गया था।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने ट्वीट कर बताया है कि पाकिस्तान सेना के हेलीकॉप्टर राहत-बचाव के लिए पहुंच रहे हैं। सेना की क्विक एक्शन टीम और पाकिस्तानी सैनिक नागरिक के साथ राहत और बचाव के प्रयासों के लिए घटना स्थल पर पहुंचे हैं।

डॉन न्यूज ने सिंध स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरन यूसुफ के हवाले से कहा कि स्वास्थ्य एवं जनसंख्या कल्याण मंत्री ने घटना के बाद कराची के सभी बड़े अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया है।

You may also like

MERA DDDD DDD DD