[gtranslate]
world

पाकिस्तान ने एलओसी पर तैनात किये 2000 सैनिक

कश्मीर को लेकर बौखलाया पाकिस्तान अब भी अपनी चालबाज़ियों से बाज़ नहीं आ रहा है। कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत-पाक के बीच तनाव जारी है। इसी बीच पाकिस्तानी सेना ने अपनी एक ब्रिगेड को पीओके में नियंत्रण रेखा के करीब बाग और कोटली सेक्टर में तैनात किया है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने भारतीय सेना से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया कि शांत जगहों से सीमा की तरफ भेजे गए ये सैनिक फिलहाल एलओसी से करीब 30 किलोमीटर दूर तैनात हैं। सूत्रों ने बताया कि फिलहाल उन्हें आक्रामक मुद्रा में तैनात नहीं किया गया है। हालांकि भारतीय सेना उनकी हरकतों को करीब से देख रही है।
पाकिस्तानी सेना नियंत्रण रेखा की तरफ भेजे गए सैनिक की संख्या लगभग 2000 बताई जा रही है। जवानों की यह आवा-जाही ऐसे समय में हुई है, जब पाकिस्तान पहले ही अपने आतंकवादी समूहों को सक्रिय कर चुका है और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद ने स्थानीय लोगों और अफगानों की भर्ती शुरू कर दी है। जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से पाकिस्तान एलओसी पर 100 से अधिक एसएसजी कमांडो तैनात कर चुका है। पाकिस्तान ने इससे अलावा गुजरात से सटी सीमा सर क्रीक लाइन के पास भी अपने विशेष बलों को तैनात किया है। इसके साथ ही कश्मीर में हिंसा फैलाने के मकसद से आतंकियों की घुसपैठ कराने की भी कोशिश कर रहा है।
 सेना के सूत्रों ने कहा कि लश्कर और जैश दोनों से जुड़े आतंकवादियों की भर्ती और प्रशिक्षण शुरू हो गया है, जिसे एफटीएफ के डर के चलते आंशिक रूप से रोक दिया गया था।

You may also like

MERA DDDD DDD DD