[gtranslate]
world

NBA खिलाड़ियों को हुआ कोरोना संक्रमण, पूरा सत्र निलंबित

NBA खिलाड़ियों को हुआ कोरोना संक्रमण, पूरा सत्र निलंबित

जहां एक तरफ कोरोना वायरस के चलते भारत में आईपीएल लीग पर खतरा मंडरा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अमेरिका की सबसे बड़ी लीग नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (NBA) भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है।

दरअसल, एनबीए के एक खिलाडी को बुधवार 11 मार्च को खिलाडी COVID-19 का पॉजिटिव पाया गया। जिसके बाद इस पूरे सीजन को निलंबित करने का फैसला किया गया है। एनबीए क्लब के उटाह जैज के खिलाड़ी रूडी गोबार्ट COVID-19 पॉजीटिव पाए गए हैं। जिसके बाद एनबीए के मौजूदा सत्र को रद्द करने का फैसला किया गया है।

एनबीए (NBA) ने इसकी औपचारिक घोषणा करते हुए बताया कि पहले विचार किया जा रहा था कि इस साल एनबीए मैच खाली स्टेडियम में आयोजित होंगे लेकिन अब इसे निलंबित करने का फैसला किया गया है।

एनबीए सत्र में बुधवार को जैज और ओकालहोमा सिटी थंडर के बीच एक मुकाबला खेला जाना था। लेकिन इससे पहले ही सत्र को निलंबित करने का फैसला ले लिया गया था।

रूडी गोबार्ट ने अपने औपचारिक बयान में उन्होंने कहा, “हमने एनबीए के सभी मैच निलंबित कर दिए हैं। हम इस समय ब्रेक ले रहे हैं और इस दौरान हम विचार करेंगे कि आगे क्या कदम उठाने हैं।”

विश्व के 105 देशों से अधिक देशों में फैल चुके कोरोना वायरस के चलते अब इसे महामारी घोषित कर दिया गया है। इसके चलते कई छोटे-बड़े इवेंट्स को रद्द या स्थगित कर दिए हैं। अब तक इस वायरस के संक्रमण के कुल 118,381 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और इस कारण 4,292 मौतें हुई हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD