[gtranslate]
world

माइक्रोसॉफ्ट ने किया एलान, दुनिया भर में कंपनी बंद करेगी अपने सभी खुदरा स्टोर

माइक्रोसॉफ्ट ने किया एलान, दुनिया भर में कंपनी बंद करेगी अपने सभी खुदरा स्टोर

माइक्रोसॉफ्ट ने दुनिया भर में अपने रिटेल स्टोर बंद करने का फैसला किया है। माइक्रोसॉफ्ट ने कहा कि सभी खुदरा स्टोर बंद रहेंगे और केवल चार स्टोर खुले रहेंगे। उत्पादों को इन चार दुकानों में भी नहीं बेचा जाएगा। ये स्टोर अनुभव भंडार बने रहेंगे। कंपनी अब डिजिटल स्टोर्स पर ध्यान केंद्रित करेगी।

कंपनी ने कहा कि Microsoft.com, Xbox और Windows में एक महीने में 1.2 बिलियन सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। यह संख्या 190 बाजारों में है। कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह वर्तमान में किसी भी प्रकार के श्रमिकों को नहीं काट रही है। कंपनी ने यह नहीं बताया कि स्टोर कब बंद होंगे। हालांकि, उपभोक्ताओं को खुदरा दुकानों में सभी सेवाएं ऑनलाइन मिलेंगी।

माइक्रोसॉफ्ट के अनुसार, ऑनलाइन बिक्री तेजी से बढ़ रही है। हमारी टीम खुदरा स्टोरों की तुलना में ग्राहकों को बेहतर सेवा दे रही है। हमने बहुपत्नी लोगों की एक टीम बनाई है जो दुनिया के किसी भी कोने से काम कर सकते हैं। इस टीम में वे लोग शामिल हैं जो 120 से अधिक भाषाओं को समझते हैं।

कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट डेविड पोर्टर की ओर से कहा गया कि कोरोना संकट काल में ऑनलाइन सेल्स में तेजी आई है। हमारे पोर्टफोलियो में ज्यादातर डिजिटल प्रॉडक्ट्स हैं। हमारी टीम द्वारा शानदार काम किया गया और फिजिकल लोकेशन पर नहीं जाने के बावजूद कस्टमर्स को किसी तरह की कोई शिकायत नहीं है।

कोरोना वायरस के कारण कंपनी ने मार्च में अपने स्टोर बंद कर दिए। इस दौरान माइक्रोसॉफ्ट की टीम ने व्यापारियों और उपभोक्ताओं को ऑनलाइन मदद की। टीम ने हजारों कार्यशालाओं का आयोजन किया था।

You may also like