[gtranslate]
world

Israel में Delta वैरियंट के बढ़ते मामलों के कारण फिर अनिवार्य हुआ Mask

मास्क के इस्तेमाल पर लगी पाबंदियों में ढील देने वाले इजरायल (Israel) ने बड़ी संख्या में कोरोना के टीकाकरण और संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एक बार फिर मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य कर दिया है। यह निर्णय तब आया है जब पिछले कुछ दिनों में इजरायल (Israel) में कोरोनर्स की संख्या बढ़ रही है।

इजरायल (Israel) के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सीमित सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करने का आदेश दिया है। करीब 10-12 दिन पहले फैसला पलट दिया गया। कहा जाता है कि यह निर्णय इज़राइल (Israel) में डेल्टा वैरियंट के प्रसार के कारण किया गया था। पिछले कुछ दिनों में इजरायल (Israel) में कोरोनर्स की संख्या फिर से बढ़ रही है। ऐसे में प्रशासन चिंतित है। अधिकारियों को डर है कि अगले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण की दर दोगुनी हो जाएगी। इज़राइल के महासठ इलनेस टास्क फोर्स के प्रमुख नचम ऐश ने कहा कि कोरोना डेल्टा वैरियंट से संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

इजरायल के नए प्रधानमंत्री बने नफ्ताली बेनेट, बनाई महाराष्ट्र मॉडल पर सरकार!

उन्होंने कहा कि हालांकि कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वालों और मरने वालों की संख्या ज्यादा नहीं बढ़ी है। उन्होंने यह भी विश्वास व्यक्त किया कि कोरोना वैक्सीन से लोगों की जान बच जाएगी और गंभीर बीमारी के कारण अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में कमी आएगी।

इस बीच कुछ दिनों पहले इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने कोरोनर्स की संख्या बढ़ने के बाद नागरिकों को चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि आप्रवासियों के कारण इज़राइल में डेल्टा संस्करण फैल रहा था। इसलिए अब अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की और सख्ती से जांच होने जा रही है. प्रधान मंत्री बेनेट ने भी इजरायल के नागरिकों से विदेश यात्रा को कम करने का आह्वान किया।

You may also like

MERA DDDD DDD DD