[gtranslate]
world

लीज का पैसा न चुकाने पर मलेशिया ने किया पाक में विमान को जब्त

इस्लामाबाद। कंगाली के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान को उसके दोस्त मलेशिया ने भी साथ छोड़ दिया है। सरकारी विमानन कंपनी ‘पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस’ (पीआईए) के एक बोईंग 777 यात्री विमान को जब्त कर अपने कब्जे में लिया। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह विमान लीज पर लिया गया था। क्वालालंपुर हवाई अड्डे पर घटना के समय विमान में यात्री और चालक दल सवार था। उन्हें गणतत्व स्थान पर न ले जाकर बीच में ही कर उतार दिया गया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने एक ट्वीट कर बयान जारी करते हुए कहा कि पीआईए कि एक एयरलाइन को मलेशिया की स्थानीय अदालत ने वापस मंगवा लिया है।

यह एकतरफा फैसला है। यह विवाद पीआईए और अन्य पार्टी के बीच लंदन की अदालत में लंबित है। पाकिस्तानी अखबार डेली टाइम्स के अनुमसार इन विमानों को विभिन्न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है। मलेशिया ने जिस विमान को जब्त किया। वह लीज पर था लेकिन लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को क्वालालंपुर में जब्त कर लिया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान से उसके कभी बेहद करीब रहे सऊदी अरब ने अपने तीन अरब डालर वापस मांग लिए थे। तब इमरान सरकार ने चीन से लोन लेकर सऊदी अरब के लोन को चुकाया था।

पाकिस्तान में प्रति व्यक्ति ऋण पिछले वित्त वर्ष के अंत में 28 प्रतिशत बढ़कर एक लाख 53 हजार 689 रुपए हो गया। पाकिस्तान में पैदा होने वाला व्यक्ति एक लाख 53 हजार 689 रुपए का कर्ज लेकर पैदा हो रहा है। यह जानकारी वित्त मंत्रालय ने नेशनल असेंबली को देते हुए कहा कि सभी बजट रणनीति का लक्ष्य चूक गए हैं।

You may also like

MERA DDDD DDD DD