[gtranslate]
world

किंग अब्दुल्ला का दावा, देशद्रोह का कर दिया खात्मा 

जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला ने 7 अप्रैल, बुधवार को कहा कि उनेक सौतेले भाई और पूर्व उत्तराधिकारी प्रिंस हमजा के साथ चल रहे विवाद के बाद देशद्रोह को खत्म कर दिया गया है। जॉर्डन के शासक अब्दुल्ला द्वितीय ने शाही परिवार में चल रहे विवाद के बाद देशद्रोह को खत्म कर दिया गया है। जॉर्डन के शासक अब्दुल्ला जॉर्डन ने पहली बार शाही परिवार में चल रहे विवाद पर सार्वजनिक बयान दिया है। जारी बयान में उन्होंने कहा, प्रिंस हमजा मेरे परिवार के साथ महल में मेरी देखभाल में हैं।”

टेलीविज़न पर प्रसारित अपने संबोधन में कहा, हमजा आज अपने परिवार के साथ अपने महल में मेरी देखभाल में है। उन्होंने कहा, “प्रिंस हमजा अब अपने पूर्वजों के पद चिन्हों पर चलने के लिए परिवार के सामने प्रतिज्ञा की है। किंग अब्दुल्ला ने राज्य टेलीविजन पर पढ़े गए संबोधन में कहा, “मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि देशद्रोह का खात्मा हो गया है।”

जॉर्डन के शाही परिवार में  अंतर्कलह ,पूर्व युवराज हमजा  देशद्रोह के आरोप में नजरबंद 

किंग अब्दुल्ला द्वितीय ने अपने ही सौतेले भाई प्रिंस हमजा बिन हुसैन को तख्तापलट की कोशिश के आरोप नजरबंद किया था। उन पर देश को अस्थिर करने के लिए विदेशी से समर्थन प्राप्त कर साजिश करने का आरोप था। 5 अप्रैल, सोमवार को पूर्व क्राउन प्रिंस हमजा ने एक पत्र पर हस्ताक्षर कर कहा, ‘मैं जॉर्डन के संविधान के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा और मैं हमेशा किंग और उनके क्राउन प्रिंस की मदद और समर्थन करूंगा।’ किंग अब्दुल्ला के चाचा प्रिंस हसन से मुलाकात के बाद हमजा ने उक्त पत्र पर हस्ताक्षर किए।

प्रिंस हमजा ने कहा​ कि​ मातृभूमि के हित सर्वोपरि रहने चाहिए।  हम सभी को जॉर्डन और उसके राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने के प्रयासों में किंग के पीछे खड़े रहना चाहिए। जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला दित्तीय ने अपने चाचा प्रिंस हसन से तनाव को कम करने के लि​​ए कहां था | जिसके बाद राजमहल की ओर से जारी हस्ताक्षर वाले बयान में प्रिंस हमज़ा ने कहा है, ”मैं खुद को शाह के हाथों में सौंपता हूं.. मैं जॉर्डन के संविधान के प्रति प्रतिबद्ध ​रहूंगा।

बैकफुट पर प्रिंस हमजा,राजा के प्रति वफादारी का पत्र किया जारी 

​​

You may also like

MERA DDDD DDD DD