[gtranslate]
world

कमला हैरिस के वोग मैंगजीन कवर पेज पर आने से मचा बवाल

अमेरिका की नवनिर्वाचित वाइस प्रेजीडेंट कमला हैरिस को प्रतिष्ठित मैंगजीन वोग के कवर पेज पर जगह मिली है। कमला मैंगजीन के फरवरी एडिशन के पेज पर दिखाई देगी। मैंगजीन ने कवर पेज की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है। 56 वर्षीय कमला हैरिस अपने ट्रेडमार्क कॉनवर्स स्नीकर्स पहने हुए ब्लैक कलर के कोट-पेंट में दिख रही हैं। बैकग्राउंड पिंक और ग्रीन कलर के करटैन दिख रहे हैं। Vogue मैगजीन ने तस्वीरें शेयर कर कैप्शन में लिखा, ‘वाइस प्रेसिडेंट इलेक्ट कमला हैरिस हमारे फरवरी कवर पेज की स्टार हैं! इतिहास बनाना उनका पहला कदम था। अब हैरिस के पास एक और बड़ा कार्य है। अमेरिका को अच्छा बनाने में मदद करना और इसे संकट से बाहर निकालना।

लेकिन वोग के द्वारा शेयर की गई कमला की फोटो को लेकर विवाद शुरू हो गया है। जो फोटो वोग ने शेयर किए है उनमें कमला को ज्यादा गोरा दिखाया गया है। हालांकि उनका रंग ज्यादा गोरा नहीं है। हैरिस की टीम के एक सदस्य ने बैकड्रॉप के बारे में कहा कि उन्हें तस्वीर के बदले जाने के बारे में तब तक नहीं पता था जब तक कि सप्ताहांत में तस्वीरें लीक नहीं हुई थीं। हालांकि अब तक हैरिस के ऑफिस से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है। वहीं, वोग ने एक बयान में कहा है कि उसने कवर पेज के लिए हैरिस की कुछ ज्यादा ही अनौपचारिक छवि ली क्योंकि यह फोटो उन्हें हैरिस के आथेंटिक, एप्रोचेबल नेचर और बाइडेन-हैरिस प्रशासन की पहचान लगती है।

ये फोटो अश्वेत फोटोग्राफर टायलर मिशेल ने ली हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर इसका कवर पोस्ट किया है, लेकिन इस फोटो की ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जमकर आलोचना हो रही है, आलोचकों को यह औपचारिक फोटो पसंद नहीं आई और वे इसे ‘खराब गुणवत्ता’ वाली और ‘कुछ अधिक ही फैमिलियर’ करार दे रहे हैं। वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार रॉबिन गिवान ने लिखा, ‘कवर ने कमला डी. हैरिस को उचित सम्मान नहीं दिया है। यह बहुत अनौपचारिक है।’ बता दें कि हैरिस 20 जनवरी को उप-राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाली हैं. वह इस पद पर पहुंचने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी और अश्वेत अमेरिकी महिला होंगी।

You may also like

MERA DDDD DDD DD