world

राष्ट्रपति की दौड़ से हटीं कमला हैरिस

अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति के चुनाव होने हैं। जिसके लिए कैलिफोर्निया की शक्तिशाली डेमोक्रेटिक सांसद भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अगले साल राष्ट्रपति पद के  चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है। 55 वर्षीय हैरिस ने कल तीन नवंबर मंगलवार को अपने कैंपेन स्टाफ के साथ बात कर इस बारे में ट्वीट किया है ।

उन्होंन लिखा मैं अपने समर्थकों से गहरे अफसोस के साथ पूरी कृतज्ञता के साथ माफी मांगते हुए बताना चाहती हूं कि मैं आज अपना चुनावी अभियान खत्म कर रही हूं। लेकिन मैं आपको साफ कर देना चाहती हूं कि लोगों को न्याय और सभी को न्याय जिसके लिए यह अभियान है मैं हमेशा उसके साथ हूं और रोजाना उसके लिए लड़ूंगी। इससे पहले  कुछ दिनों से उनकी पोलिंग लोकप्रियता में गिरावट दर्ज की जा रही थी । इस बीच  जारी पोल रिलीज के मुताबिक उनकी लोकप्रियता महज तीन फीसदी रह गई।

हैरिस ने नवंबर 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए जब अपनी उम्मीदवारी का ऐलान किया था, तब प्रचार अभियान शुरू करने से पहले ही उन्हें इस शीर्ष पद के लिए प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा था। उन्होंने अपने गृहनगर ऑकलैंड (कैलिफोर्निया) में समर्थकों की भीड़ के बीच इस वर्ष जनवरी में चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की थी। डेमोक्रेटिक सांसद कमला हैरिस राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की प्रखर आलोचक हैं। कैलिफोर्निया की पूर्व अटॉनीर् जनरल कमला हैरिस 2०16 में पहली बार अमेरिकी सीनेट की सदस्य चुनी गयी थीं।

You may also like