[gtranslate]
world

ईरान की नौसेना ने गलती से अपने ही एक जहाज को बनाया निशाना

ईरान की नौसेना ने गलती से अपने ही एक जहाज को बनाया निशाना

ओमान सागर में एक एंटी-शिप मिसाइल की टेस्टिंग के दौरान ईरान की नौसेना ने गलती से अपने ही एक जहाज को निशाना बना दिया। उस समय जहाज़ पर दर्जनों नौसैनिकों सवार थे। दुर्घटना में जहाज पर सवार नौसैनिकों की मौत हो गयी है। मिसाइल हमले के बाद जहाज मौके पर ही डूब गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिसाइल टेस्टिंग का निशाना कोनार्क नाम का एक सामान लाने-ले जाने वाला लॉजिस्टिक शिप बन गया। ये शिप भी नेवी का ही था और इस पर सवार करीब 40 नौसैनिक और अन्य लोग लापता हैं जबकि दर्जनों की मौत की आशंका जाहिर की जा रही है।

स्थानीय मीडिया में दावा किया गया है कि कोनार्क पर गलती से C-802 नूर मिसाइल से हमला कर दिया गया था। हालांकि, ईरान ने फिलहाल ऐसी किसी घटना की पुष्टि नहीं की है। ये टेस्ट ईरान रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स और नेवी संयुक्त रूप से कर रहे थे।

कोनार्क को भी इस टेस्टिंग की जानकारी थी और उसे तय समय में रास्ते से हटना था लेकिन समय से पहले ही टेस्ट किया गया और कोनार्क निशाना बन गया। बीती जनवरी में भी ईरान की सेना ने गलती से यूक्रेन के एक यात्री विमान को को तेहरान के पास गलती से निशाना बना दिया था। इस दुर्घटना में 176 लोगों की मौत हो गई थी।

हालांकि, ये गलती कैसे हुई इसके बारे में कि जानकारी उपलब्ध नहीं है। सोशल मीडिया पर घटना से जुड़े कई अपुष्ट वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में कथित तौर से घायल नौसैनिक और बचावकर्मियों को दिखाया गया है।

You may also like